Breaking News
Home / breaking / माइक्रोसॉफ्ट में बड़े पैमाने पर छंटनी का अंदेशा, 4000 जनों की नौकरी खतरे में

माइक्रोसॉफ्ट में बड़े पैमाने पर छंटनी का अंदेशा, 4000 जनों की नौकरी खतरे में

नई दिल्ली। आईटी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के करीब 4000 कर्मचारियों पर गाज गिरने की आशंका है। कंपनी में सेल्स और मार्केटिंग यूनिट्स में हो रही रिस्ट्रक्चरिंग के चलते अमेरिका से बाहर बड़े पैमाने पर छंटनी का अंदेशा है।

माइक्रोसॉफ्ट के अमेरिका में 71000 कर्मचारी और दुनियाभर में 121,000 कर्मचारी है।

माइक्रोसॉफ्ट के एक प्रवक्ता के अनुसार कंपनी अपने ग्राहकों और साझेदारों को और बेहतर सेवा देने के उदेश्य से कुछ जरूरी बदलाव कर रही है। इसलिए कुछ की नौकरियों पर विचार चल रहा है और उनको उनके पद से हटाया जा सकता है। सभी कंपनियों की तरह अपने बिजनेस का नियमित रूप से मूल्यांकन कर रहे हैं। इससे कई जगहों पर निवेश बढ़ सकता है और समय-समय पर कुछ को फिर से नौकरी दी जा सकती है।

हालांकि, कंपनी के प्रवक्ता ने किसी पर तरह के विशेष कारण का स्पष्ट करने से मना कर दिया है। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार सत्या नडेला कंपनी में अमेरिका से बाहर के क्षेत्रों का निरीक्षण कर रहे हैं, जिससे 3000 से 4000 कर्मचारियों की नौकरी जा सकती है।

कंपनी यह सब उस क्षमता को प्राप्त करने के लिए कर रही है, जिसे वह चाहती है। बीते सप्ताह माइक्रोसॉफ्ट ने अपने सेल्स और मार्केटिंग इकाई में रीएलाइंगमेंट के बारे में बताया था जो कि दुनियाभर में करीब 50,000 लोगों को नौकरी देती है।

वहीं पिछले हफ्ते एक आंतरिक ई मेल में माइक्रोसॉफ्ट के कार्यकारी उपाध्यक्ष जडसन एल्थोफ ने कंपनी के रिओर्गेनाइजेशन के बारे में बताया था। साथ ही उन्होनें कहा था कि कंपनी को आने वाले वर्षों में उन्हें 450 करोड़ डॉलर के अवसर मिलने वाले हैं।

Check Also

 12 मई रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, पंचमी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …