Breaking News
Home / breaking / सिंहस्थ में पहली बार जैन संत प्रणाम सागर करेंगे पेशवाई

सिंहस्थ में पहली बार जैन संत प्रणाम सागर करेंगे पेशवाई

Simhastha kumbh 2016 ujjain
Simhastha kumbh 2016 ujjain

खंडवा। जैन समाज के इतिहास में पहली बार कोई जैन संत सिंहस्थ में पहुंचकर पेशवाई निकालने वाले हैं। दिगंबर जैन संत डा. प्रणामसागर महाराज 4 मई को उज्जैन पहुंचेंगे एवं 8 मई को समाजजनों के साथ पेशवाई में शामिल होंगे।

समाजसेवी व खंडवा जैन समाज के सचिव सुनील जैन ने बताया कि पांच वर्ष पूर्व प्रणाम सागर महाराज ने खंडवा में चातुर्मास कर धर्म प्रभावना की एक मिसाल कायम की थी। खंडवा से विहार के पश्चात विगत वर्षो में उन्होंने दक्षिण एवं गोवा की यात्रा कर धर्म प्रभावना की। इस वर्ष वे निमाड़ में धर्म प्रभावना कर रहे हैं। पावागिरी ऊन के साथ ही विगत दिनों धार में विशाल पंचकल्याणक महोत्सव मुनिश्री प्रणाम सागर महाराज के सानिध्य में संपन्न हुआ।

मुनिश्री धार से विहार कर उज्जैन के लिए प्रस्थान कर चुके हैं। 4 मई को उज्जैन पहुंचेंगे जहां उनकी मंगल अगवानी सामाजिक बंधु करेंगे। 8 मई को पेशवाई के साथ ही मुनिश्री 15 मई को उज्जैन में विश्व में शांति एवं अच्छी बारिश की कामना के साथ सभी के कल्याणार्थ महायज्ञ का आयोजन करेंगे जिसमें बड़ी संख्या में सामाजिक बंधु उपस्थित होंगे।

विगत दिनों समाजसेवी सुनील जैन ने मुनिश्री प्रणाम सागर महाराज के दर्शन कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया और उनसे खंडवा विहार का अनुरोध किया। साथ ही मुनिश्री के धर्म प्रभावना की समाचार पत्रों में लगी खबरों की फाईल प्रस्तुत की।

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *