Breaking News
Home / breaking / खरगोन में कार्तिक पूर्णिमा पर मनाई नामदेव जयंती, युवाओं ने दिखाया उत्साह

खरगोन में कार्तिक पूर्णिमा पर मनाई नामदेव जयंती, युवाओं ने दिखाया उत्साह

add kamal
नामदेव न्यूज डॉट कॉम
अजमेर। मध्यप्रदेश के खरगोन में कार्तिक पूर्णिमा पर संत नामदेव जी के जयकारे गूंजे। यहां नामदेव समाज नवयुवक मंडल ने मात्र 5 दिन की तयारी में सुव्यवस्थित कार्यक्रम को अंजाम दिया। नगर इकाई एवं सभी वरिष्ठजन ने नई टीम के कार्यों की प्रशंसा की। साथ ही उम्मीद जताई कि नवयुवकों में भी समाज के प्रति जो जागृति आई है, उसके दूरगामी परिणाम अच्छे मिलेंगे।

khargon
दरअसल जिले में देव उठनी ग्यारस से पूर्णिमा तक पंचकोसी यात्रा का भव्य कार्यक्रम होने से कर्मचारी वर्ग ड्यूटी पर व्यस्त और अधिकतर समाजजन यात्रा में शामिल होने के कारण संत नामदेव जी की जयंती पूर्णिमा पर ही मनाई जाती है।
इस मौके पर सोमवार को भगवान सत्यनारायण कथा के बाद समाजजन ने नामदेवजी का पूजन किया। नामदेवजी की आरती एवं प्रसाद वितरण के बाद गंगाधर सर ने नामदेवजी की जीवनी पर प्रकाश डाला। पिराजी ने बच्चों को संस्कारवान बनाने पर जोर दिया। दशरथ नामदेव ने संतों की महिमा पर प्रकाश डाला तो विजय लठिया ने बच्चों की परवरिश के लिए अभिभावक अपनी जिम्मेदारी का उचित निर्वाह करने का आग्रह किया। संतोष मंडवाल ने कहा कि खरगोन जिले के कार्यों की गूंज संभाग, प्रदेश तथा राष्ट्रीय स्तर पर होती है। यह हमारी ईमानदारी से की गई समाज सेवा का ही परिणाम है।

add
प्रतिभाओं का बढ़ाया मान
कार्यक्रम के दौरान जिले में 12वीं की परीक्षा में 84 प्रतिशत अंक लाने पर लतिका पुत्री कमल कुमार नामदेव को 2100 रुपए, अंशल विजय नामदेव लठिया को 10वीं में 10 सीजीपीए प्राप्त होने पर 1100 रुपए का पुरस्कार स्व.आशाराम की स्मृति में उनके पुत्र संतोष वर्मा व राधेश्याम वर्मा ने देकर बच्चों का उत्साहवद्र्धन किया।
कार्यक्रम में लगभग 250-300 महिला-पुरुषों और बच्चों ने भाग लिया। आयोजन के बाद भोजन प्रसादी ग्रहण की।
संबंधित खबर पढ़ें 

रतलाम सहित देशभर में धूमधाम से मनाई नामदेव जी की जयंती goo.gl/eEwVk7

Check Also

29 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, पंचमी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *