Breaking News
Home / breaking / आवारा कुत्तों ने घर में घुसकर 2 साल के बच्चे को नोंच-नोंच कर मार डाला

आवारा कुत्तों ने घर में घुसकर 2 साल के बच्चे को नोंच-नोंच कर मार डाला

बड़वानी। मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले से एक बड़ी ही दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। कुछ आवारा कुत्तों ने दो साल के मासूम की नोंच-नोंच कर जान ले ली। वार्ड क्रमांक नौ स्थित वैष्णो देवी मंदिर के करीब बने अपने घर के पास खेल रहे मासूम शौर्य को कुत्तों ने इतना नोंचा कि उसका शव पोस्टमॉर्टम करने लायक भी नहीं बचा। मासूम की मौत से आक्रोश पनपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ-साथ पार्षदों ने नगर पालिका में धरना प्रदर्शन किया।
मासूम शौर्य के पिता रवि ने बताया कि सुबह वे घर मे सोए हुए थे। मासूम शौर्य की मां घर में शौच के लिए गई थीं। इसी समय बालक बाहर खेलने गया। घर के पास ही आठ से दस कुत्तों ने बालक पर अचानक हमला कर उसे बुरी तरह से नोंच दिया। इससे वह बुरी तरह घायल हो गया।
आवाज सुन बच्चे की मां ने दौड़कर बड़ी मशक्कत से आवारा कुत्तों को भगाया। पहले पास के एक निजी अस्पताल लेकर गए, जहां से सरकारी अस्पताल भेजा गया। डॉक्टरों ने कोशिश तो की, पर दो वर्षीय शौर्य को नहीं बचाया जा सका।
घटना को लेकर निगम परिसर में धरना
इस घटना के बाद से ही नगर में आम लोगों का नगर पालिका की व्यवस्थाओं को लेकर आक्रोश देखने को मिला। नगर पालिका में नेता प्रतिपक्ष राकेश सिंह सहित कुछ पार्षद इस मुद्दे पर धरने पर भी बैठ गए।
उन्होंने कहा कि यह घटना उनके ही वार्ड क्रमांक नौ में हुई है, जहां नरभक्षी कुत्तों ने दो साल के मासूम को इस कदर घायल कर दिया कि उसका शव पोस्टमॉर्टम के लायक भी नहीं बच पाया। यह समस्या पूरे बड़वानी नगर की है ।
नगर पालिका बड़वानी के सीएमओ कुशाल सिंह दुबे ने बताया कि हम लोग तो आवारा कुत्तों को पकड़ने की कार्रवाई हमेशा करते रहते हैं, लेकिन कुछ पशु प्रेमी संगठनों के चलते दिक्कतें आती हैं। वे इन कुत्तों को पकड़ने जाते हैं तो एनजीओ उनके खिलाफ एफआईआर तक कर देते हैं।
इसके बाद भी हम आवारा कुत्ते पकड़ रहे हैं। हाट बाजार में आसपास के लोगों के साथ आने वाले कुत्ते भी यहीं रह जाते हैं। वहां कचरा ग्राउंड के पास ही फेंके गए मृत पशुओं को खाने के बाद ये कुत्ते हमलावर हो रहे हैं। वे जल्द से जल्द आवारा कुत्तों को पकड़ने का मुहिम शुरू करेंगे ताकि ऐसी घटना दोबारा न हो।

Check Also

27 अप्रैल शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह 08.18 …