Breaking News
Home / breaking / झगड़ा निपटाने पति-पत्नी को बुलाया, उल्टा तीन तलाक हुआ गया

झगड़ा निपटाने पति-पत्नी को बुलाया, उल्टा तीन तलाक हुआ गया

खंडवा। मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में परिवार परामर्श केंद्र पर सुलह करने आए एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को तीन बार तलाक कहकर उसे तलाक दे दिया। कानूनी तौर पर तीन तलाक समाप्त होने से पुलिस ने इस हरकत पर पति के खिलाफ प्रकारण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

यह मामला खंडवा निवासी गुलनाज़ सिद्दीकी का है, जिसका आठ वर्ष पहले उत्तरप्रदेश के झांसी निवासी अज़हर के साथ निकाह हुआ था। शुरूआत में थोड़ा ठीकठाक चला, दो बच्चे भी हुए, लेकिन इसके बाद दोनों में अनबन शुरू हो गई। लॉकडाउन के शुरुआती दौर में ही अचानक अज़हर अपने परिवार को छोड़कर कहीं चला गया। गुलनाज़ औऱ उसके बच्चों की भूखे मरने की नौबत आ गई। वह किसी तरह अपने मायके लौटी।

गुलनाज़ सिद्दीकी ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसका पति शादी के बाद से ही दहेज के लिए प्रताड़ित करता था। कई बार उसने ससुराल पक्ष से आर्थिक मदद भी ली और वह अक्सर पारिवारिक जिम्मेदारियों से बचता था। लॉकडाउन के दौरान वह घर छोड़कर चला गया।

काफी परेशानियों के बाद वह महिला परामर्श केंद्र पहुंची और यहाँ समझौते के लिए पति को भी बुलाया गया, लेकिन उसने सभी के सामने तीन तलाक कहकर पत्नी को तलाक दे दिया।

कोतवाली थाना प्रभारी बी एल मंडलोई ने आज बताया कि महिला की शिकायत पर कल रात मुस्लिम महिला विवाह अधिकार अधिनियम 2019 के तहत अज़हर के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। इस अधिनियम के तहत यह सिटी कोतवाली का पहला मामला है।

Check Also

29 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, पंचमी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …