Breaking News
Home / breaking / ट्रायल पर पहली बार चली ट्रेन, कोचिंग से लौट रही दो छात्राएं कटीं

ट्रायल पर पहली बार चली ट्रेन, कोचिंग से लौट रही दो छात्राएं कटीं

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में एक परीक्षण ट्रेन की चपेट में आकर बृहस्पतिवार देर शाम 10वीं कक्षा की दो छात्राओं की मौत हो गई। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस घटना की जांच के निर्देश दिए हैं। राज्य सरकार के जनसम्पर्क विभाग ने विज्ञप्ति में यह जानकारी दी है।

विज्ञप्ति में कहा गया कि कैलोद हाला क्षेत्र में रेल पटरी पर हुए हादसे में जान गंवाने वाली लड़कियों की पहचान बबली मासरे (17) और राधिका भास्कर (17) के रूप में हुई है।

नए मार्ग से पहली बार कोई ट्रेन गुजरी थी
विज्ञप्ति में कहा गया कि हादसा तब हुआ, जब रेल पटरी के दोहरीकरण के बाद एक परीक्षण ट्रेन चलाकर इस नवनिर्मित मार्ग को परखा जा रहा था और 10वीं कक्षा की दोनों छात्राएं कोचिंग से घर लौटते वक्त पटरियां पार कर रही थीं।

यह भी देखें

 

विज्ञप्ति के मुताबिक, इस नए मार्ग से पहली बार कोई ट्रेन गुजरी थी। विज्ञप्ति में कहा गया कि राज्य के कैबिनेट मंत्री और क्षेत्रीय विधायक तुलसीराम सिलावट ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को हादसे की जानकारी दी जिसके बाद उन्होंने रतलाम के मण्डल रेल प्रबंधक (डीआरएम) को इसकी जांच के निर्देश दिए।

 हादसे की विस्तृत जांच कराई जाएगी
डीआरएम रजनीश कुमार ने मीडिया को बताया कि रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) द्वारा हादसे की विस्तृत जांच कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि पटरियों के दोहरीकरण के बाद इस मार्ग पर परीक्षण के बारे में आम लोगों को पिछले दो दिन से अलग-अलग माध्यमों से सूचना देकर आगाह किया जा रहा था कि वे पटरियों पर अनधिकृत रूप से नहीं आएं।

Check Also

26 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, द्वितीया तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …