Breaking News
Home / breaking / बागेश्वर धाम में 24 मार्च से श्रीमद् भागवत का आयोजन, धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में जुटेंगे लाखों भक्त

बागेश्वर धाम में 24 मार्च से श्रीमद् भागवत का आयोजन, धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में जुटेंगे लाखों भक्त

सागर : बुंदेलखंड के सागर में बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन 24 अप्रैल से किया जा रहा है. करीब 40 एकड़ की जगह में कथा का पंडाल तैयार किया जाएगा. गुरुवार से मैदान का समतलीकरण शुरू किया गया.

 

इसके पहले यहां पर पंडितों के द्वारा पूरे विधि विधान से धर्म ध्वजा की गई. जिसमें कथा स्थल पर स्थित प्राचीन पीपल देवता के वृक्ष के सानिध्य में कर्मकांडी ब्राह्मणों के समूह ने वैदिक मंत्रोच्चार, स्वस्तिवाचन के साथ कलश पूजन किया. पवित्र धर्म ध्वजा पर कलावा बांधा और अंजनी पुत्र श्री हनुमान जी के जयकारे के साथ धर्म ध्वजा की स्थापना की.

 

यह भी देखें

 

ध्वजारोहण होते ही हनुमान जी महाराज की कृपा से उनके ही मार्गदर्शन में यह कथा की जाएगी. ध्वजारोहण के साथ शुभ कार्य शुरू कर कथा की तैयारियां प्रारंभ की गई हैं. वहीं कथा में विभिन्न प्रकार की तैयारियां की जानी है, लाखों लोगों के इसमें शामिल होने का अनुमान है जिसको देखते हुए प्रशासन भी इसकी व्यवस्थाओं में जुट गया है कलेक्टर एसपी ने मौके का निरीक्षण किया और जरूरी निर्देश दिए. तो वहीं नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बहेरिया ने बाबा बागेश्वर की प्रस्तावित कथास्थल का निरीक्षण किया.

 

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बहेरिया पर कथास्थल की लगभग 40 एकड़ भूमि पर चल रही समतलीकरण, बैरिकेटिंग, पहुंच मार्ग निर्माण, कथा व्यास के निवास की कुटियों आदि का निरीक्षण कर संतुष्टि व्यक्त करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …