Breaking News
Home / मध्यप्रदेश / मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज पांच दिवसीय यात्रा पर चीन पहुंचे

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज पांच दिवसीय यात्रा पर चीन पहुंचे

shivraj singh chouhan
भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को देर रात्रि में नई दिल्ली से चीन के लिए रवाना हुए और रविवार को अलसुबह चीन की राजधानी बीजिंग पहुंच चुके हैं। अपनी पाँच-दिवसीय यात्रा के बाद श्री चौहान 23 जून को स्वदेश लौटेंगे।

भारत के विदेश मंत्रालय और इंटरनेशनल डिपार्टमेंट सेंटर कमेटी और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना के बीच एक्सचेंज प्रोग्राम के अंतर्गत इस यात्रा में मुख्यमंत्री के साथ उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया और 11 सदस्यों का शिष्ट-मंडल भी चीन की यात्रा पर गया है। भोपाल से दिल्ली रवाना होने के पहले पार्टी के पदाधिकारियों, मंत्रिपरिषद के सदस्यों ने मुख्यमंत्री को सफल यात्रा के लिये शुभकामनाएँ दी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को अलसुबह चीन की राजधानी बीजिंग पहुँचें, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री बीजिंग में 20 जून, सोमवार को व्यापारिक सेमीनार-मध्य प्रदेश में निवेश को संबोधित करेंगे। इस सेमीनार में चीन की प्रमुख निवेशक कंपनियों के प्रमुख भाग लेंगे।

मुख्यमंत्री चीनी व्यापारिक समूहों के प्रमुखों के साथ मुलाकात करेंगे मुख्यमंत्री 21 जून, मंगलवार को चीन सरकार की ओर से आयोजित सांस्कृतिक दौरे पर रहेंगे। वे बीजिंग में 22 जून बुधवार को कम्युनिस्ट पार्टी आफ चाइना पोलित ब्यूरो के सदस्य झाओ लेजी और बीजिंग के मेयर वांग अनशुन के साथ चर्चा करेंगे। श्री चौहान 23 जून को मध्यप्रदेश में निवेश संबंधी सेमिनार पर चीन के व्यापार समुदाय प्रमुखों से मुलाकात करेंगे। वे 23 जून को गुआंग्डोंग के राज्यपाल से भी मुलाकात करेंगे और स्वदेश वापस लौटेंगे।

Check Also

शारीरिक संबंध बनाने से महिला ने मना किया तो गला घोंटकर कर दी हत्या

अनूपपुर। कोतवाली थाना अंतर्गत जमुनिया टोला में 13 मार्च को वार्ड क्रमांक 5 में किराए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *