Breaking News
Home / breaking / मध्यप्रदेश में युवतियों को ‘तालीबानी’ सजा देने का वीडियो वायरल

मध्यप्रदेश में युवतियों को ‘तालीबानी’ सजा देने का वीडियो वायरल

 

इंदौर। मध्यप्रदेश के धार जिले के टांडा थाना क्षेत्र में एक युवती के साथ बर्बर तरीके से कई युवाओं द्वारा सार्वजनिक स्थान पर मारपीट कर ‘तालीबानी’ तरीके से सजा दिए जाने का एक वीडियो साेशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस शर्मनाक मामले ने तूल पकड़ लिया है।

इंदौर संभाग के अधीन आने वाले धार जिले के पीपलवा गांव का यह वीडियो बताया गया है। लगभग 43 सैकंड के इस वीडियो में तीन चार युवक एक युवती को बाल पकड़कर घसीटते हुए, लात घूंसों से मारपीट करते हुए और उसके शरीर पर बेरहमी से लाठियों से प्रहार करते हुए देखे जा रहे हैं।

शर्मनाक करने वाली इस घटना के वीडियो में रहम की भीख मांग रही इस युवती को बचाने कोई भी नहीं आया, जबकि आसपास दर्जनों युवक खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं। और तो और कुछ लोग इसका वीडियो बनाते रहे। युवक जमीन पर गिर गयी युवती के साथ भी बर्बर व्यवहार करते रहे।

यह वीडियो वायरल होने के बाद आज पुलिस प्रशासन भी सक्रिय नजर आया और सफाई देने लगा। टांडला थाना प्रभारी विजय वास्कले ने बताया कि दरअसल यह घटना 22 जून की है और इसकी शिकार दो युवतियां हुई। उन्होंने स्वयं इसका संज्ञान लिया था और 25 जून को पुलिस गांव भेजी गई और इस घटना की शिकार दोनों डरी और सहमी युवतियों को थाने लाया गया और उनसे पूछताछ के आधार पर एक महिला समेत सात लोगों को आरोपी बनाया गया।

 

 

सभी आरोपी परिजन और रिश्तेदार बताए गए हैं। सभी के खिलाफ मारपीट और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। चूंकि ये धाराएं जमानती थीं, इसलिए सभी को जमानत भी दे दी गई। बताया गया है कि दोनों युवतियां फोन पर कुछ लड़कों से बातचीत करती थीं, इसलिए उनके परिजनोें और रिश्तेदारों ने युवतियों के साथ इस तरह का व्यवहार कर घटना को अंजाम दिया।

इस बीच शर्मसार करने वाले इस घटनाक्रम से जुड़े वीडियो कल से फिर सोशल मीडिया पर वायरल हुए और इसने फिर से तूल पकड़ लिया। इसके अलावा हाल ही में राज्य के पश्चिमी हिस्से के एक अन्य आदिवासी बहुल अलीराजपुर जिले के बोरी थाना क्षेत्र में भी इसी तरह की घटना प्रकाश में आई थी।

फुटतालाब गांव में हुई इस घटना का वीडियाे दो जुलाई को वायरल हुआ था। इस वीडियो में भी कुछ पुरुष एक युवती के साथ बेरहमी से जमीन पर पटककर मारपीट करते हुए नजर आए थे। आरोपियों ने इसके बाद युवती को रस्सी से बांधकर पेड़ पर लटकाया और फिर उसके साथ लाठियों से मारपीट की गई।

एक जुलाई की बताई गई इस घटना के बाद पुलिस को सूचना मिली और आरोपियों के रूप में युवती के पिता और तीन नजदीकी रिश्तेदारों की पहचान हुई। इस वीभत्स घटना के भी दर्जनों चश्मदीद गवाह थे, लेकिन किसी ने युवती को नहीं बचाया और उसे मार मारकर अधमरा कर दिया गया।

अलीराजपुर जिले की घटना में भी पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ मारपीट और अन्य धाराओं का मामला दर्ज किया। यह भी जमानती थीं और चारों को जमानत का लाभ देकर छोड़ दिया गया। बताया गया है कि युवती परिजनों को बगैर बताए कहीं चली गई थी, इसलिए उसके साथ इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया था।

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …