Breaking News
Home / breaking / मध्यप्रदेश में वरिष्ठ मंत्री माया सिंह समेत तीन मंत्रियों के टिकट कटे

मध्यप्रदेश में वरिष्ठ मंत्री माया सिंह समेत तीन मंत्रियों के टिकट कटे

भोपाल । मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की ओर से आज जारी हुई प्रत्याशियों की पहली सूची में मंत्री माया सिंह समेत तीन मंत्रियों के टिकट काट दिए गए हैं।

श्रीमती सिंह की विधानसभा सीट ग्वालियर पूर्व से पार्टी ने सतीश सिकरवार को प्रत्याशी बनाया है। वहीं वन मंत्री गौरीशंकर शेजवार के स्थान पर सांची से उनके बेटे मुदित शेजवार और जल संसाधन राज्यमंत्री हर्ष सिंह के स्थान पर रामपुर-बघेलान से उनके बेटे विक्रम सिंह पर पार्टी ने दांव खेला है। प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान इस बार फिर अपने परंपरागत क्षेत्र बुधनी से ही चुनाव मैदान में उतरेंगे। अन्य मंत्रियों जयंत मलैया, भूपेंद्र सिंह, गोपाल भार्गव, नरोत्तम मिश्रा, उमाशंकर गुप्ता, विजय शाह, अर्चना चिटनिस, गौरीशंकर बिसेन, जयभान सिंह पवैया, यशोधराराजे सिंधिया, राजेंद्र शुक्ल, रामपाल सिंह, पारस जैन, रुस्तम सिंह, अंतर सिंह आर्य, दीपक जोशी, विश्वास सारंग, लालसिंह अार्य, बालकृष्ण पाटीदार, जालम सिंह पटेल, ओमप्रकाश धुर्वे, सुरेंद्र पटवा और संजय पाठक का टिकट कायम रखा गया है। राज्यमंत्री ललिता यादव को इस बार छतरपुर के स्थान पर मलहरा से चुनावी मैदान में उतारा जा रहा है।

कुल 177 प्रत्याशियों में से 16 महिलाएं हैं। तीन महिला मंत्रियों यशोधरा राजे सिंधिया, अर्चना चिटनिस और ललिता यादव को फिर से मौका दिया गया है। पूर्व मंत्री तुकोजी राव पंवार की पत्नी गायत्री राजे पंवार, पार्टी के वरिष्ठ नेता विक्रम वर्मा की पत्नी नीना वर्मा, पूर्व विधायक राजेंद्र दादू की बेटी मंजू दादू और पूर्व मंत्री रंजना बघेल का टिकट यथावत रखा गया है। पार्टी ने दो सांसदों मनोहर ऊंटवाल और नागेंद्र सिंह को भी विधानसभा का टिकट दिया है। श्री ऊंटवाल आगर से और नागेंद्र सिंह नागौद से प्रत्याशी बनाए गए हैं।

पार्टी ने भोपाल दक्षिण-पश्चिम से उमाशंकर गुप्ता, मध्य से सुरेंद्र नाथ सिंह, हुजूर से रामेश्वर शर्मा, बैरसिया से विष्णु खत्री और नरेला से दोबारा मंत्री विश्वास सारंग पर ही दांव खेला है। भोपाल की दो सीटों उत्तर अौर गोविंदपुरा पर अभी प्रत्याशियों की घोषणा नहीं हुई है। इन दोनों ही सीटों पर प्रत्याशियों को लेकर पार्टी में लगातार घमासान जारी है।

विदिशा जिले की सिरोंज सीट से भाजपा ने इस बार उमाकांत शर्मा को प्रत्याशी बनाया है। श्री शर्मा पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा के भाई हैं। लक्ष्मीकांत शर्मा का नाम व्यापमं मामले में सामने आया था, जिसके बाद वे लंबे समय तक जेल में भी रहे थे। पार्टी ने आज 177 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की है। अभी 53 प्रत्याशियों की घोषणा शेष है।

Check Also

 12 मई रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, पंचमी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …