Breaking News
Home / breaking / महिला यात्री की शिकायत पर रेल रोककर कराई पनीर की जांच

महिला यात्री की शिकायत पर रेल रोककर कराई पनीर की जांच


रतलाम। भारतीय रेलवे की बदइंतजामियां लगातार चर्चा में हैं। कैग की रिपोर्ट में कई संगीन आरोपों ने रेलवे की नींद उड़ा रखी है। इसी बीच एक ट्रेन में बासी पनीर परोसने का मामला सामने आया है। शिकायत मिलते ही अधिकारियों ने ट्रेन रुकवा ली और आधा घंटे तक पेंट्री कार में पनीर की जांच की। इसके बाद ही ट्रेन रवाना हो सकी।

 


हुआ यूं कि मंगलवार रात दुरंतो एक्सप्रेस में सफर कर रही एक महिला यात्री ने यह शिकायत की। ट्रेन जब रतलाम के प्लेटफॉर्म नंबर 5 पर ठहरी तो कोच बी-8 में 45 नंबर सीट पर सवार महिला यात्री संगीता सिंह ने टीटी को शिकायत की कि उसे खाने में दिया गया पनीर खराब है। इस पर शिकायत कंट्रोल रूम पहुंची। तुरंत बाद वाणिज्य विभाग तथा रेलवे अस्पताल के अधिकारी सक्रिय हो गए।
सहायक वाणिज्य प्रबंधक अमित कुमार साहनी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एके मालवीय, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक, मुख्य हेल्थ निरीक्षक सहित कैटरिंग तथा आईआरसीटीसी प्रभारी मौके पर पहुंच गए।

 

उन्होंने पेंट्री कार में गहन जांच की। मैनेजर व कर्मचारियों से पूछताछ की। यात्री के बयान लिए गए। साथ ही खाद्य सामग्री के नमूने लिए गए। इस कार्रवाई के दौरान स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ लगी रही। इसके बाद बुधवार को रिपोर्ट तैयार की गई। अब संबंधित फर्म पर कार्रवाई के लिए रिपोर्ट आईआरसीटीसी मुख्यालय भेजी जाएगी।

इक शिकायत यह भी

पटना-अहमदाबाद साप्ताहिक ट्रेन में सवार यात्री ज्ञानप्रकाश राय ने शिकायत दर्ज कराई है कि सफर के दौरान उसने एक वेंडर से खाना लिया था। छुट्टे नहीं होने पर उसने वेंडर को 2 हजार का नोट दिया। वेंडर ने कहा कि रतलाम आने पर वह उसे खुल्ले पैसे लाकर देगा। मगर वह नहीं लौटा। यात्री ने आरपीएफ में शिकायत दर्ज कराई है।

Check Also

27 अप्रैल शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह 08.18 …