Breaking News
Home / breaking / माल भाड़ा 20 फीसदी बढ़ा, अब रसोई चलाना और मुश्किल होगा

माल भाड़ा 20 फीसदी बढ़ा, अब रसोई चलाना और मुश्किल होगा

 

भोपाल। कोरोना काल में लॉकडाउन ने सभी की आर्थिक स्थिति बिगाड़ दी है। सरकारों ने अपना खजाना भरने के लिए पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ा दिए। इससे लोगों पर अब महंगाई की बड़ी मार पड़ने जा रही है। डीजल की कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद अब ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन ने मालभाड़े में 20 फीसदी इजाफे का ऐलान कर दिया है। इसका सीधा असर लोगों की रोजमर्रा की जरूरत में आने वाली वस्तुएं पर पड़ेगा और अब उनके दामों में भी वृद्धि हो जाएगी।
गरीब और मध्यम वर्ग जो पहले से ही कोरोना की मार झेल रहा था उस पर अब महंगाई की चौतरफा मार पड़ेगी।

बैठक में निर्णय

 डीजल के दामों में तेजी के बाद ट्रक ऑपरेटर एवं ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की बैठक हुई, जिसे मालभाड़े में बीस फीसदी बढ़ोतरी का प्रस्ताव पास किया गया।

एसोसिएशन के अध्यक्ष सीएल मुकाती ने कहा कि अब हमारे पास मालभाड़ा बढ़ाने के अलावा कोई विकल्प ही नहीं बचा है।
ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन का आरोप हैं कि तेल कंपनियों के साथ केंद्र और राज्य सराकर अपने फायदे के लिए लगातार दाम में बढ़ोतरी कर रही है। लेकिन उनको ट्रक ऑपरेटर और ट्रांसपोर्ट व्यवसाय की कोई चिंता नहीं है, पहले से ही लॉकडाउन के कारण ट्रांसपोर्ट कारोबार दम तोड़ रहा है, वहीं अब डीजल के दामों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी के बाद अब खर्चा निकालना भी मुश्किल हो रहा है। डीजल के दामों में बढ़ोतरी के खिलाफ ट्रक ऑपरेटर एवं ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने चक्काजाम करने की भी चेतावनी दी है।

Check Also

 12 मई रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, पंचमी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …