Breaking News
Home / breaking / स्पेशल फोर्स जवानों को मिलेगी वातानुकूलित जैकेट, तब नहीं सताएगी गर्मी

स्पेशल फोर्स जवानों को मिलेगी वातानुकूलित जैकेट, तब नहीं सताएगी गर्मी

पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने ऐलान किया है कि जल्द ही देश भर में मौजूद स्पेशल फोर्सेज के जवानों को एसी जैकेट मुहैया कराई जाएगी।

पणजी में एक संस्थान के छात्रों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इससे जवान विषम परिस्थिति में खुद को सहज महसूस करेंगे। फिलहाल इस स्पेशल जैकेट का ट्रायल चल रहा है। जल्द ही स्पेशल फोर्स के हर जवान को इस जैकेट की सुविधा मिलेगी।

स्पेशल ऑपरेशन में सुविधाजनक

विशेष बलों के अभियान कठिन परिस्थितियों में चलाए जाते हैं। इस दौरान शरीर का तापमान बढ़ जाता है और जवान बेहद असहज महसूस करते हैं। ऐसे समय में अगर उनके पास वातानुकूलित जैकेट होंगे तो वे सहज महसूस करेंगे।

उन्होंने विश्व स्तरीय युद्ध उपकरणों के विनिर्माण के लिए भारतीय क्षमताओं को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि यह परियोजना करीब 5 से 6 साल पहले पूरी हो गई थी लेकिन सरकार इसे शामिल नहीं कर रही थी। इसमें कुछ मामूली समस्याएं थीं। मैंने लगातार 18 बैठकें कीं और इसे वायु सेना में शामिल कराया। अब बेड़े में तीन विमान हैं और हर एक या दो महीने में एक और नए लड़ाकू विमान को शामिल किया जा रहा है।

एक सवाल के जवाब में पार्रिकर ने कहा कि एलसीए तेजस का एकमात्र कमजोर बिंदु यह रहा कि यह एक हल्का विमान है और केवल 3.5 टन भार ले जा सकता है।

Check Also

भाजपा के पूर्व विधायक का महिला के बाल संवारते वीडियो वायरल, गाड़ी भी हुई सीज

हरिद्वार। ज्वालापुर विधानसभा के पूर्व विधायक रविदासाचार्य सुरेश राठौर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर …