Breaking News
Home / breaking / अन सेंसर सीन्स के साथ ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ ऑनलाइन लीक

अन सेंसर सीन्स के साथ ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ ऑनलाइन लीक

 

मुम्बई। बॉलीवुड मूवी ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ मूल प्रिंट के साथ ऑनलाइन लीक हो गई है। इस फिल्म में ऐसे कई सीन थे जिन्हें सेंसर बोर्ड ने हटा दिया था। सेंसर बोर्ड ने इसे एडल्ट करार देते हुए ए सर्टिफिकेट के साथ रिलीज किया लेकिन ऑनलाइन लीक हुई मूवी में वे तमाम सीन मौजूद हैं। साथ ही यह प्रिंट फुल HD है।


फिल्म में रत्ना पाठक शाह, प्लाभिता बोरठाकुर, कोंकणा सेन शर्मा, अहाना कुमरा, सुशांत सिंह, विक्रांत मास्सी, शशांक अरोड़ा ने काम किया है।

 इस वेबसाइट ने की लीक

‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ मूवी को वेबसाइट Moviespur.com ने लीक किया है। लोग इस वेबसाइट को इस मूवी को फ्री में डाउनलोड कर रहे हैं। साथ ही इस मूवी के डाउनलोड लिंक को सोशल मीडिया पर भी शेयर किया जा रहा है। इस वेबसाइट पर पहले भी कई मूवी को लीक किया जा चुका है।

 
इसलिए विवादास्पद है फ़िल्म

फिल्म ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्क़ा’ समाज में महिलाओं की आजादी पर आधारित है। पहली बार फिल्म देखने के बाद सेंसर बोर्ड ने इसे सेंसर सर्टिफिकेट देने से ही इनकार कर दिया था। उसके बाद अपीलेट ट्राइब्यूनल से इस फिल्म को जैसे-तैसे कुछ कट्स और ‘ए’ सर्टिफिकेट के साथ रिलीज़ की मंजूरी मिली।

डायरेक्टर अलंकृता श्रीवास्तव ने फिल्म में दिखाया है कि हमारे समाज में औरतों के दुखों की कहानी एक जैसी ही है, फिर चाहे वह किसी भी धर्म को मानने वाली हो, चाहे कुवांरी हो, शादीशुदा हो या फिर उम्रदराज।

कोई जींस और अपनी पसंद के कपड़े पहनने की लड़ाई लड़ रही है, कोई उसे सेक्स की मशीन समझने वाले पति से अपने पैरों पर खड़ी होने की लड़ाई लड़ रही है, कोई अपनी मर्जी से सेक्स लाइफ जीने आजादी चाहती है, तो कोई उम्रदराज होने पर भी अपने सपनों के राजकुमार को तलाश रही है। यह फिल्म लड़कियों और महिलाओं को उन सपनों को हकीकत में तब्दील करने का हौसला देती है, फिर नतीजा चाहे जो हो।

‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्क़ा’ चार अलग-अलग उम्र की महिलाओं की कहानी है, जो अपनी जिंदगी को बिंदास अंदाज में अपने मुताबिक जीना चाहती हैं, लेकिन अलग-अलग रूप में मौजूद नैतिकता के ठेकेदार बार-बार उनकी राह में रोड़ा बनते हैं।

अपने टाइटल के मुताबिक भोपाल बेस्ड इस फिल्म की शुरुआत एक सीन से होती है, जिसमें एक बुर्क़ा पहने एक लड़की रिहाना (प्लाबिता) एक मॉल से लिपस्टिक चुराती है और फिर वॉशरूम में जींस-टीशर्ट चेंज करके और लिपस्टिक लगाकर कॉलेज में अपने फ्रेंड्स के बीच जाती है।

फिल्म में ऊषा परमार (रत्ना पाठक) एक 55 साल की एक विधवा औरत के रोल में हैं जो अपने भांजों के साथ रहती हैं। वह धार्मिक किताबों में छिपाकर फैंटसी नॉवल पढ़ती है और उसकी नायिका रोजी की तरह अपनी जिंदगी में भी किसी हीरो की तलाश कर रही है। इसी चाहत में वह सत्संग के बहाने एक हैंसम कोच से स्विमिंग सीखना शुरू कर देती हैं।

Check Also

एबीवीपी का विद्यार्थी स्नेहमिलन समारोह एसपीयू में आयोजित

न्यूज नजर डॉट कॉम गंगटोक। सिक्किम प्रोफेशनल युनिवर्सिटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का सिक्किम …