Breaking News
Home / breaking / हार्दिक की करीबी विधायक कांग्रेस छोड़ BJP में शामिल

हार्दिक की करीबी विधायक कांग्रेस छोड़ BJP में शामिल

पाटन। कांग्रेस पार्टी तथा उत्तर गुजरात के महेसाणा जिले में पाटीदार समुदाय का गढ़ कहे जाने वाले ऊंझा विधानसभा सीट से हाल में इस्तीफा देने वाली महिला नेता डॉ आशाबेन पटेल ने आज यहां विधिवत सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गई।

पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल की करीबी रह चुकी पटेल के विधानसभा से त्यागपत्र के बावजूद कांग्रेस की ओर से उन्हें भगवा खेमे में जाने से रोकने के लिए जबरदस्त अभियान चलाया गया था। पर इसको धता बताते हुए उन्होंने यहां आयोजित भाजपा की क्लस्टर सभा में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर की मौजूदगी में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी के हाथों पार्टी का अंगवस्त्र लेकर विधिवत इसमें प्रवेश किया। उनके साथ उनके कई समर्थक भी भाजपा में शामिल हो गए।

आशाबेन पटेल ने कहा कि उन्होंने अपने समर्थकों के साथ बैठक के बाद भाजपा में शामिल होने का फैसला लिया। गत दो फरवरी को कांग्रेस और विधानसभा से त्यागपत्र देने के बाद पटेल ने कांग्रेस की आंतरिक गुटबाजी और आलाकमान के ढीले रवैये को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ भी की थी।

ज्ञातव्य है कि ऊंझा में पाटीदार समुदाय की कड़वा उपजाति (जिससे हार्दिक पटेल भी आते हैं) का सबसे बड़ा धार्मिक स्थल उमियाधाम मंदिर स्थित है। इस सीट पर लंबे समय तक भाजपा का कब्जा रहा था। पिछली बार पटेल ने भाजपा के वयोवृद्ध नेता नारणभाई पटेल को लगभग 20 हजार मतो के अंतर से हरा कर सनसनी मचा दी थी।

उधर, नारणभाई पटेल ने आशाबेन पटेल के भाजपा में प्रवेश का स्वागत करते हुए इन रिपोर्टों को गलत बताया जिसमें उनकी नाराजगी की बात कही गई थी। उन्होंने कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी कार्यकर्ता आधारित पार्टी भाजपा समंदर की तरह है जो इसमें आकर मिलने वाली नदियों का स्वागत करती है।

Check Also

पेट्रोलियम कम्पनियों ने फिर बढ़ाई पेट्रोल में एथोनॉल की मात्रा

-अब 14 प्रतिशत एथोनॉल ब्लेंडेड पेट्रोल की बिक्री शुरू – रेट में कोई कटौती नहीं, …