Breaking News
Home / अज़ब गज़ब / अजब-गजब : सिर्फ एक लड़की के लिए 3 साल से चल रही है ट्रेन

अजब-गजब : सिर्फ एक लड़की के लिए 3 साल से चल रही है ट्रेन

train-japan
टोक्यो। हमारे यहां ट्रेन के ठहराव को लेकर ना जाने कितने पापड़ बेलने पड़ते हैं लेकिन जापान में अलग ही मामला सामने आया है। वहां महज एक छात्रा को घर से लाने-ले जाने के लिए ट्रेन दौड़ रही है। एक पुराना स्टेशन है जिसे तीन साल पहले ही बंद करने का प्रस्ताव बन गया, क्योंकि वहां यात्रीभार बहुत ही कम था। मगर जब सरकार को पता चला कि एक छात्रा नियमित रूप से इस ट्रेन से पढऩे आती-जाती है तो सरकार ने स्टेशन बंद करने का प्रस्ताव टाल दिया। अब इस अकेली लड़की के कारण दिन में दो बार विशेष ट्रेन आती है। यह ट्रेन लड़की को ले जाती है और फिर वापस उसके घर छोड़ती है।

add
यह अनोखा स्टेशन है कामी शीराटाकी जो सुदूर है। छात्रा का नाम है काना हराडा। वह उन 40 गांववालों में से एक है जो शीराटाकी में रहते हैं। इस गांव से काना अकेली है जिसका स्कूल गांव के बाहर है और उसे ले जाने के लिए सुबह 7 बजकर 4 मिनट पर एक ट्रेन आती है और शाम को पांच बजकर 8 मिनट पर यही ट्रेन काना को उसके घर छोड़ती है।

namdev-news-com
जापान रेलवे ने सिर्फ काना के लिए इस स्टेशन को चालू रखा है। रेलवे ने काना की दिनचर्या को ध्यान में रखते हुए स्टेशन का अनोखा टाइमटेबल तैयार किया है ताकि उसे स्कूल ले जाने और छोडऩे के लिए ट्रेन सही वक्त पर पहुंच सके।

Check Also

अंतिम संस्‍कार की चल रही थी तैयारी, अचानक खोल ली आंखें, सब कुछ कैमरे में कैद

नई दिल्‍ली. एक वक्‍त था जब हम केवल किस्‍से कहानियों  में सुना करते थे कि किसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *