Breaking News
Home / अज़ब गज़ब / ‘दोपहर की नींद’ खत्म करने की तैयारी में स्पेन

‘दोपहर की नींद’ खत्म करने की तैयारी में स्पेन

sleep
मेड्रीड। कार्यवाहक केन्द्र सरकार नए कानून पर विचार कर रही है जिसमें स्पेनवासियों के काम के दौरान दोपहर की नींद के प्रावधान को खत्म कर दिया जाएगा ।
‘सियस्टास’ नाम से प्रचलित दोपहर के विश्राम की स्पेन में प्राचीन परंपरा रही है। आधुनिक दौर में भी इसे अपनाते हुए स्पेन के श्रमिकों को दोपहर खाने के बाद तीन घंटे का ब्रेक दिया जाता है। ऐसा लम्बे दिनों के चलते किया जाता रहा है।
स्पेन की कार्यवाहक सरकार के नेता मारियानो रजोये ने एक प्रस्ताव पेश किया है ताकि देश के लगातार काम करने के घंटों को बढ़ाया जायेगा। इससे इस देश में काम करने के घंटों को बाकी यूरोपिय देशों के समकक्ष रखा जा सकेगा। नए कानून के मुताबिक अब दो घंटे पहले ही श्रमिकों को छोड़ दिया जाएगा।
पार्टी की कांफ्रेंस में मारियानो ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अन्य पार्टियां भी उनका समर्थन करेंगी और केन्द्र और व्यापारिक नेता बदलाव में उनका साथ देंगे। इस कानून में शिफ्ट में काम करने वाली कंपनियों को छुट दी जाएगी।
वर्तमान में स्पने के लोग सुबह 9 बजे ऑफिस पहुंचते हैं और रात को 8 बजे घर के लिए निकलते हैं। इस बीच दोपहर को तीन घंटे का ब्रेक लेते हैं। माना जा रहा है कि यह रजोये का जून में होने वाले चुनावों के लिये एक हथकंडा है। इसके अलावा स्पेन के समय में भी बदलाव की बात चल रही है ताकि इसे पुर्तगाल और ब्रिटेन के समकक्ष लाया जा सके।

Check Also

अंतिम संस्‍कार की चल रही थी तैयारी, अचानक खोल ली आंखें, सब कुछ कैमरे में कैद

नई दिल्‍ली. एक वक्‍त था जब हम केवल किस्‍से कहानियों  में सुना करते थे कि किसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *