Breaking News
Home / अज़ब गज़ब / सेक्स को लेकर ये हैं अजीबो-गरीब परंपराएं

सेक्स को लेकर ये हैं अजीबो-गरीब परंपराएं

namdevnews

दुनिया में शारीरिक संबंधों को लेकर कई अलग-अलग परंपराएं हैं।
कंबोडिया के क्रिउंग जनजाति में किशोर लड़कियों को कई मर्दों के साथ संबंध बनाने की आजादी है। ऐसा तब तक जब तक कि उनको अपना सही पार्टनर ना मिल जाए। बल्कि यहां माता-पिता लव-हट्स बनाते हैं, जहां उनके बच्चों को सेक्स करने की अनुमति है।

sex
आयरलैंड के कोस्ट पर आइनीस बीग नाम की जगह है जहां रहने वाले कुछ लोग अंर्तवस्त्र पहनकर ही संबंध बनाते हैं। ये उनकी परंपराओं की वजह से है।
साउथ पैसिफिक के समुद्र के पास मांगिया नाम की एक जगह है, जहां तेरह से चौदह उम्र के लड़कों को उम्रदराज औरतों से संबंध बनाने की अनुमति है।
इंडोनेशिया में हर साल एक त्योहार सात बार तक मनाया जाता है। इस त्योहार में लोग जावा नाम की एक पहाड़ी पर जाते हैं और वहां अजनबियों से संबंध बनाते हैं। अगर वे शादीशुदा भी होते हैं, फिर भी अजनबी लोगों से संबंध बनाते हैं।
साउथ अफ्रीका में एक कम्यूनिटी है, जहां संबंध बनाने के लिए लोगों के पास कई साथी होते हैं। ऐसे में वहां लोग एक दिन नो सेक्स डे मनाते हैं। इस दिन लोगों को सेक्स ना करने को कहा जाता है।
ऑस्ट्रिया के कुछ गांव के इलाकों में पारंपरिक तौर से एक डांस होता है। इस डांस के खत्म होते ही जो महिला अपने अंडरआर्म (कांख) से मर्द को सेब के टुकड़े देती है, वही उसकी ओर से चुना गया पार्टनर कहलाता है।
बाउगेनविले नाम की जगह में एक मर्द को कई पत्नियां रखने की अनुमति है। ऐसे में वहां पर औरतों को भी एक्सपोज करने की अनुमति होती है ताकि वो मर्दों को रिझा सकें और अपने पसंद के पुरुष से शादी कर सकें।

Check Also

अंतिम संस्‍कार की चल रही थी तैयारी, अचानक खोल ली आंखें, सब कुछ कैमरे में कैद

नई दिल्‍ली. एक वक्‍त था जब हम केवल किस्‍से कहानियों  में सुना करते थे कि किसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *