Breaking News
Home / breaking / 10 मार्च शनिवार को आपका दिन कैसा बीतेगा, पढ़ें आज का राशिफल

10 मार्च शनिवार को आपका दिन कैसा बीतेगा, पढ़ें आज का राशिफल

फाल्गुन मास, नवमी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2074, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, बजे बाद दशमी तिथि प्रारम्भ

मेष :- आज आप काल्पनिक दुनिया में ही दिन व्यतीत करेंगे। सृजनात्मक शक्ति को भी उचित दिशा मिल जाएगी। परिवारजनों और मित्रों के साथ खान-पान का आयोजन होगा। हड़बड़ी में कोई फैसला न लें, बाद में परेशानी हो सकती है। लोगों को पहचानने में भूल कर बैठेंगे। खुला व्यवहार लोगों को अखरेगा। दैनिक कार्य भी आत्मविश्वास और एकाग्र मन से पूर्ण कर पाएंगे। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। संतानों के लिए समय अनुकूल है। पिता से लाभ होगा और मित्रों से भरपूर सहयोग मिलेगा। सपने साकार करने का समय है। अपनी बात साबित करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

वृषभ :- आज समाज में मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मित्रों की तरफ से लाभ भी होगा और उनके पीछे पैसे भी खर्च करेंगे। सुंदर जगह पर पर्यटन का आयोजन पूरे दिन को हर्षोल्लासपूर्ण बना देगा। जीवनसाथी की खोज में लगे युवाओं के लिए अनुकूल दिन है। मेहनत के अनुकूल लाभ मिलेगा। परिवार में सुखद माहौल रहेगा। आज आप अपनी निजी जिंदगी में सफलता प्राप्त करेंगे। आज आप अपने नए रिश्तें की शुरुआत भी कर सकते हैं, आज के दिन शुरू हुआ रिश्ता लंबे समय तक कायम रहेगा। आज काम का अत्यधिक बोझ आपको थोड़ा परेशान कर सकता है। जायदाद से संबंधित आपकी कोई समस्या सुलझ सकती है।

मिथुन :- आज का दिन सामाजिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आपके लिए लाभदायक साबित होगा। मौज-शौक के साधन, उत्तम आभूषण और वाहन की खरीदारी करेंगे। मौज-मस्ती और मनोरंजन की प्रवृत्तियों में समय व्यतीत होगा। इसके साथ ही विपरीत लिंगीय व्यक्ति के साथ रोमांचक मुलाकात से सुख अनुभव करेंगे। दांपत्य जीवन में प्रेम की अनुभूति होगी। भागीदारी में लाभ होगा। पर्यटन की भी संभावना है। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। लाभ के अवसर टलेंगे। व्यापार, रोजगार की चिंता रहेगी। आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी, जिसके चलते आप सफलता की ओर तेजी से बढ़ेंगे।

कर्क :- आज भौतिकता के आधार पर थोड़ा असंतोष हो सकता है। सगे-सम्बन्धियों में व्यवहार कुशल बने। क्षमता से अधिक जिम्मेदारियां अपनी पूर्ति हेतु आर्थिक सुदृढ़ता के लिए प्रयत्नशील करेंगी। कार्यक्षेत्र में लोकप्रियता बढ़ेगी। पार्टनर पर बिल्कुल भी शक ना करें इससे आप मुसीबत में फंस सकते हैं। अगर आप स्टूडेंट हैं तो सिर्फ पढाई करें आज की पढ़ाई आपको अच्छा लाभ दे सकती है। उधार मांगने वाले लोगों को नजरअंदाज करें। आपके जीवन-साथी की सेहत चिंता का सबब बन सकती है और उसे चिकित्सकीय देखरेख की जरूरत है। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएँ और आइडिया सुझाएगा।

सिंह :- आज आपको अनावश्यक खर्चो पर नियन्त्रण रखने की आवश्यकता है। समय की पाबन्दी आपके व्यक्तित्व में चार-चांद लगा देगी। बाहरी कार्यों में आर्थिक स्थिति में सुधार के साथ लाभजनक स्थिति रहेगी। धन संबंधित आपके प्रयास सफल होंगे। आज शारीरिक और मानसिक सुख बना रहेगा। आज व्यापारियों के लिए बहुत शुभ दिन है। नौकरी व्यवसाय में आपकी मेहनत का फल मिलेगा अधिकारी वर्ग के प्रोत्साहन से आज आपका उत्साह बढ़ सकता है। माता-पिता से आर्थिक लाभ होगा। आप कुछ दिनों से निर्णय नहीं ले पा रहे थे जिसका असर आपके व्ययहार में भी झलक रहा था पर ये समय ये सब बाते छोड़ कर कुछ कर दिखाने का है।

कन्या :- आज के दिन आप विचारों को गतिशीलता से दुविधा का अनुभव करेंगे। इस वजह से किसी भी निर्णय लेने में परेशानी होगी। किसी एक निर्णय पर नहीं आ सकेंगे। आज का दिन आपके लिए नौकरी-धंधे के क्षेत्र में स्पर्धा युक्त रहेगा और उससे बाहर आने की कोशिश करते रहेंगे। इसके बावजूद नए काम शुरु करने की प्रेरणा मिलेगी और कार्य आरंभ भी आप कर सकेंगे। व्यापार में लाभ होगा। छोटा या नजदीक का प्रयास होगा, लेखन कार्य के लिए अच्छा दिन है। आज बौद्धिक तथा तार्किक विचार विनिमय को अवकाश मिलेगा। नए कार्य शुरू करने के लिए निर्मित योजनाओं को अमल में लाने का आज उत्तम समय है।

तुला :- आज उग्रता एवं आवेग को अंकुश में रखें ताकि बात बिगड़े नहीं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। विशेषकर आंखों में पीड़ा होने की संभावना है। आकस्मिक खर्च हो सकता है। भाषा एवं व्यवहार में मृदुता कायम रखें। आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ खींचेगा। आपके खर्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं और इसलिए कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं। कला तथा साहित्य के क्षेत्र में रुचि रखने वाले व्यक्ति आज अपने कार्यक्षेत्र में विशेष योगदान दे सकेंगे। जो काम अभी तक बंद था, वह अचानक शुरू भी हो सकता है। आज आपको यश, कीर्ति तथा प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

वृश्चिक :- आज नौकरी-धंधे में उन्नति या वेतन वृद्धि का मामला कुछ दिनों के लिए टल भी सकता है। ऑफिस में आप गुप्त रूप से होने वाले कामों में सक्रिय रहते हैं, तो चुनौतीपूर्ण स्थिति बन सकती है। थोड़े सावधान रहें। कोई असुविधाजनक स्थिति अचानक बन सकती है। एक प्यारी-सी मुस्कुराहट से अपने प्रेमी का दिन रोशन करें। काम पर चीजें थोड़ी अजीब हो सकती हैं। आपको महसूस होगा कि सब कुछ आपके खिलाफ जा रहा है। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। अगर आप वैवाहिक तौर पर लंबे समय से कुछ नाखुश हैं, तो आज के दिन आप हालात बेहतर होते हुए महसूस कर सकते हैं।

धनु :- आज आपको किसी बड़े काम को पूरा करने की जिम्मेदारी मिलेगी। किसी धार्मिक स्थान पर जाएँ या किसी संत से मिलें, इससे आपके मन को शांति और सुकून मिलेगा। आपका अधिकार बढ़ सकता है। दोस्तों और भाइयों की मदद से धन लाभ होगा। ऑफिस में बॉस का काम भी करना पड़ेगा। आपके लिए लोग कुछ न कुछ कहते रहेंगे, लेकिन आप सही रास्ते पर, ईमानदारी और मजबूती से आगे बढ़ें। आपको सफलता मिलेगी। जो भी नए मौके मिलते हैं, उनका फायदा उठाने के लिए तैयार रहें। आमतौर पर लोग आपकी बात सुनेंगे भी और मानेंगे भी। आज थोड़ा सहनशील होना पड़ेगा, क्रोध करने से बनते काम बिगड़ सकते हैं।

मकर :- आज आकस्मिक धन लाभ के प्रबल योग दिखाई दे रहे हैं। बातचीत में कुशलता आज आपका मजबूत पक्ष साबित होगी। आज आपको शांति पूर्वक व्यवहार करने की सलाह दी जाती है। अपने जज़्बात काबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है। स्वभाव में आक्रामकता का अनुभव कर सकते हैं, जिसका असर आपके ऊपर निगेटिव रहेगा, इससे बचें। धार्मिक व आध्यात्मिक क्रिया-कलापों के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा। आपको बच्चों का खास ख्याल रखना पड़ेगा व उनके उद्देश्यों की प्राप्ति में उनकी सहायता करनी पड़ेगी। घरेलू जिंदगी में संतोष व सुख का अभाव महसूस हो सकता है।

कुंभ :- आज आपको प्रयासरत्त क्षेत्रों में कुछ अड़चनों का आभास होगा। आपका मन किसी महिला की ओर केंद्रित हो सकता है। योजनाओं के फलीभूत होने से मन प्रसन्न होगा। निकट संबंधों में मधुर संवाद से अपनी सुंदर छवि बनाएं। विद्यार्थियों के लिए ग्रहों की अनुकूलता लाभप्रद होगी। प्रॉपर्टी के सिलसिले में बात बनती नजर आएगी। आवश्यक दस्तावेज पूर रखें। आपका स्वास्थ्य अच्छा होगा आप खुशी और उत्साह महसूस करेंगे। आप एक सामाजिक सभा या परिवार समारोह में भाग ले सकते हैं। पैसे कमाने के लिए आज नए-नए मार्ग आपको दिखाई देंगे। किसी भी मार्ग को चुनने से पहले बड़ों की राय जरूर ले।

मीन :- आपका आज का दिन शांति पूर्ण रहेगा। आज माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। बच्चे आपको घरेलू काम-काज निबटाने में मदद करेंगे। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। इच्छाशक्ति की कमी आपको भावनात्मक और मानसिक परेशानियों में फँसा सकती है। आय में व्यवधान एवं खर्चों में वृद्धि की स्थिति रहेगी। दूसरों के निजी मामलों में दखल न दें। आज काम का प्रेशर बहुत ज्यादा रहेगा, इसके बाद भी आप अपनी सूझ-बूझ से बिना तनाव के काम करेंगे। आज संपत्ति संबंधी कार्य बनेंगे, कार्यक्षेत्र में अनुभवी जन सहयोग देंगे।

Check Also

प्रसिद्ध TV कलाकार कपिल पंजाबी ने अजमेर में किया मतदान 

न्यूज नजर डॉट कॉम अजमेर। लोकतंत्र का आधार मताधिकार है। यह अधिकार होने के साथ …