Breaking News
Home / धर्म-कर्म / अनोखा होगा भीलवाड़ा में नामदेव समाज का वैवाहिक परिचय सम्मेलन

अनोखा होगा भीलवाड़ा में नामदेव समाज का वैवाहिक परिचय सम्मेलन

कवि सम्मेलन व पाटोत्सव भी मनाया जाएगा
नामदेव न्यूज डॉट कॉम
अजमेर। भीलवाड़ा में श्री नामदेव समाज सेवा संस्थान के तत्त्वावधान में विवाह योग्य युवक युवतियों का परिचय सम्मेलन 4 दिसम्बर को आयोजित किया जाएगा। यह सम्मेलन अपने आप में अनोखा होगा।
समाज के शिवप्रसाद बुलिया, गोविंद तोलम्बिया, मुन्नालाल ऊंटवाल व मनोहरलाल छापरवाल ने बताया कि विद्युत नगर स्थित संत नामदेव भवन में तीन दिवसीय आयोजन के तहत कई कार्यक्रम होंगे।

इसलिए होगा अनोखा

आमतौर पर परिचय सम्मेलन में युवक-युवतियों को एक-एक कर मंच पर आकर अपना पूरा बायोडाटा देना होता है। सैकड़ों समाज बंधुओं के सामने बोलने में उन्हें झिझक भी होती है और वे खुलकर अपने व अपने परिवार के बारे में नहीं बता पाते, खासकर युवतियों को ऐसी दिक्कत आती है।

images

ऐसी स्थिति को ध्यान में रखते हुए भीलवाड़ा में होने वाले इस सम्मेलन में विशेष व्यवस्था की जा रही है। मंच पर युवक-युवती एक-एक कर अपने माता-पिता अथवा अभिभावक के साथ आएंगे। कार्यक्रम के संचालक उनसे संवाद करेंगे। इस दौरान युवक-युवती और उनके परिजन सहज होकर अपने बारे में पूरी जानकारी दे सकेंगे।

add kamal

यह रहेगा तीन दिवसीय कार्यक्रम

पहले दिन रविवार 4 दिसम्बर को सुबह 9 बजे से युवक-युवती पंजीयन शुरू होगा। सुबह 11.15 बजे परिचय सम्मेलन शुरू होगा।
अगले दिन 5 दिसम्बर को रात 8 बजे विराट कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इसमें कई ख्यातिप्राप्त कविगण अपनी रचनाएं प्रस्तुत करेंगे।
तीसरे दिन मंगलवार 6 दिसम्बर को विट्ठल नामदेव मंदिर का पाटोत्सव मनाया जाएगा। इसमें सुबह 9 बजे अभिषेक, 10 बजे हवन, दोपहर 12.30 बजे छप्पन भोग अर्पण किया जाएगा। महाआरती के बाद दोपहर 1.15 बजे महाप्रसादी का वितरण होगा।
बुलिया ने बताया कि परिचय सम्मेलन में पंजीयन के लिए युवक-युवती के अभिभावक उनका पासपोर्ट साइज का फोटो अवश्य लेकर आएं। साथ ही बाहर से आने वाले समाजबंधु निम्न समाजबंधुओं को उनके मोबाइल नंबरों पर पूर्व सूचना दे सकते हैं, ताकि भोजन, आवास की उचित व्यवस्था की जा सके।

पुनर्विवाह वालों को भी अवसर

अपने पुत्र-पुत्री के पुनर्विवाह के लिए प्रयासरत समाजबंधुओं के लिए भी यह परिचय सम्मेलन अनुपम अवसर साबित होगा। आयोजकों ने बताया कि अपनी संतान के पुनर्विवाह के लिए रिश्ते ढूंढ रहे समाजबंधु भी इस सम्मेलन में पंजीयन करा सकते हैं।

 

Check Also

जैन आचार्य विद्यासागर महाराज ने मंत्रोच्चार के साथ त्यागी देह

  रायपुर।  जैन आचार्य  विद्यासागर महाराज ब्रम्हलीन हो गए हैं। जैन मुनि ने आज रात 2 …