Breaking News
Home / जोधपुर / कल जोधपुर अदालत में पेश हो सकते हैं सलमान

कल जोधपुर अदालत में पेश हो सकते हैं सलमान

salman khan 3

आम्र्स एक्ट मामला
जोधपुर। करीब 17 साल से चल रहे आम्र्स एक्ट मामले में सलमान खान गुरुवार को अदालत में पेश हो सकते है। कोर्ट की ओर से सलमान को पेश होने के निर्देश दिए गए हैं। इस दिन सलमान खान का बयान होगा। उसके बाद आखिरी बहस होगी। बहस के बाद इस मामले का फैसला आने की उम्मीद है।
सीजेएम जोधपुर (ग्रामीण) की अदालत में सलमान खान ने खुद को बेगुनाह बताते हुए ने पांच और गवाहों को बुलाने की इजाजत मांगी थी। हाईकोर्ट के आदेश के बाद इन सभी पांचों गवाहों से जिरह पूरी हो गई। इसके बाद अदालत ने 10 मार्च को सलमान को हाजिर होने को कहा था। अब कोर्ट में सलमान खान को उनके खिलाफ लगे आरोप पढक़र सुनाए जाएंगे। इस मामले में उनके खिलाफ गवाही देने वाले लोगों के बयान सुनाए जाएंगे। इसके बाद कोर्ट की ओर से तैयार सवाल सलमान से पूछे जाएंगे। गवाहों के बयानों से जुड़े मामले में कोर्ट आरोपी को अपनी सफाई देने का मौका देता है। इसके बाद दोनों तरफ से अंतिम बहस होगी। अंतिम बहस पूरी होने के बाद कोर्ट फैसला करेगा कि इस मामले में सजा बनती है या नहीं।
क्या है मामला
वर्ष 1998 में जोधपुर में अपनी फिल्म हम साथ-साथ है की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर तीन अलग-अलग स्थान पर हिरण का शिकार करने के आरोप लगे। उनकी गिरफ्तारी हुई और उनके कमरे से पुलिस ने एक पिस्टल व राइफल बरामद की। उनके गन लाइसेंस में भी खामियां पाई गई थी। इसके बाद सलमान के खिलाफ आम्र्स एक्ट में भी अलग से मामला दर्ज किया गया। शिकार के तीन मामलों में से एक में उन्हें एक साल व घोड़ा फार्म हाउस मामले में पांच साल की सजा सुनाई जा चुकी है। हालांकि राजस्थान हाईकोर्ट ने फिलहाल सजा पर स्टे लगा रखा है और वहां पर मामलों की सुनवाई चल रही है। कांकाणी शिकार मामले की सुनवाई फिलहाल आखिरी दौर में है।

Check Also

आमिर खान की बेटी ने रचाई शादी, बनियान और सफेद नेकर में आया दूल्हा

  मुंबई. आमिर खान की बेटी आयरा खान (Ira Khan) ने अपने मंगेतर नुपुर शिखरे से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *