Breaking News
Home / breaking / गोरखपुर अस्पताल में मरे बच्चों की याद में यमुना में प्रवाहित किए दीपक

गोरखपुर अस्पताल में मरे बच्चों की याद में यमुना में प्रवाहित किए दीपक


मथुरा। गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से बड़ी संख्या में बच्चों की मौत से देशभर में रोष है। इस लोमहर्षक कांड व बच्चों के असमायिक निधन से समस्त देश शोकाकुल है।

इस घटना को लेकर मथुरा में जिला युवक कांग्रेस के तत्वावधान में रविवार को शोक सभा आयोजित की गई। कार्यकर्ताओं ने बच्चों की आत्मा की शांति के लिए पतित पावनी मां यमुना मैया में दीपक प्रवाहित किए।


युवक कांग्रेस के जिला अध्यक्ष विक्रम बाल्मीकि के नेतृत्व में शाम को दीप प्रवाहित किए गए। इस अवसर पर विक्रम वाल्मीकि ने कहा कि प्रदेश की सरकार अपने गृह जनपद को नहीं संभाल सकती तो 22 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश का क्या हाल होगा जहां एक और सीएमओ मिश्रा की पत्नी का पूरे अस्पताल में साम्राज्य चलता था, उन्हें बच्चों के जीवन से मतलब ना होकर केवल अपनी दलाली से मतलब था।

इसी कारण ऑक्सीजन की कमी हुई क्योंकि ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली कंपनी का भुगतान ही समय पर नहीं किया गया। यह सरकार भ्रष्टाचार मुक्त नारे के साथ आई थी लेकिन भ्रष्टाचार घटने के स्थान पर और अधिक बढ़ गया है।

प्रदेश के मुखिया योगी अपने कर्मचारियों को यह ज्ञान देने में असमर्थ हैं कि भ्रष्टाचार न केवल वर्तमान समाज में घोर निराशा एवं अंधकार पैदा कर रहा है बल्कि सरकार की कुर्सी को भी हिला रहा है।

उन मांओ से पूछो जिनके लाल असमय काल के गाल में समा गए हैं। क्या योगी उन्हें उनके लाल लौटा देंगे या केवल उन्हें यह ज्ञान ही देंगे कि यह नियती का लेखा था। जनता काम चाहती है ना वादे व दिखावटी नारे। युवक कांग्रेस ने नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री से तुरंत अपने पद से इस्तीफा देने की मांग की।
इस अवसर पर उमेश भारद्वाज, राहुल अरोरा, अरविंद चतुर्वेदी, आशुतोष जेटली, अजय कुमार, विपुल पाठक, मुकेश कामेवाल, दौलतराम गोला, प्रदीप सागर, रितु राज शर्मा, विकास कुमार, रवि पाठक, सुमित चतुर्वेदी, सतीश चतुर्वेदी, अमित चतुर्वेदी, राजीव चतुर्वेदी, सतीश सोनी, सागर चतुर्वेदी, हनी चतुर्वेदी, शिवम चतुर्वेदी, अशोक वाल्मीकि, दीपक करोतिया, आदिल खान आदि लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

Check Also

 28 अप्रैल रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, चतुर्थी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …