Breaking News
Home / breaking / पति ने भरी पंचायत में पत्नी को दिया तीन तलाक, जानिए पूरा मामला 

पति ने भरी पंचायत में पत्नी को दिया तीन तलाक, जानिए पूरा मामला 

शामली। सुप्रीम कोर्ट के सख्त निर्देशों के बावजूद तीन तलाक के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला शामली का है। जहां एक पति ने दहेज की मांग पूरी ना होने पर विवाहिता के साथ मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। इसके बाद जब इस मामले पर पंचायत बुलाई गई तो पति ने भरी पंचायत के सामने पत्नी को तीन तलाक कह दिया। इस पर पीड़ित परिवार ने थाने पहुंच कर पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

मामला भवन थाना क्षेत्र के गांव भैसानी का है। यहां जनपद मुजफ्फरनगर के रतनपुरी थाना क्षेत्र के गांव हुसनाबाद निवासी फरमान ने अपनी बेटी का निकाह दो वर्ष पूर्व भैसानी निवासी सलीम पुत्र रफीक के साथ अपनी हैसियत के अनुसार दान दहेज देकर किया था।

पीडिता के पिता ने थाना भवन पर शिकायत की कि उसके दामाद और दामाद के भाई के द्वारा पिछले काफी समय से उसकी बेटी के साथ मारपीट कर अतिरिक्त दहेज लाने की मांग की जा रही थी। दोनों भाईयों ने विवाहिता को अपने घर से 50 हजार रूपए लाने के लिए कहा जिसका विरोध करने पर उसके साथ मारपीट कर उसे घर से बहार निकाल दिया।

आस-पास के लोगों ने विवाहिता के परिजनों को फोन कर इसकी जानकारी दी। जिसके बाद सब के सामने पति ने पत्नी को तीन तलाक बोल दिया। बता दें कि विवाहिता का दो महीने का बच्चा भी है। जिसके चलते पीड़िता ने थाने में न्याय गुहार लगा रही है।

इस मामले में एसपी शामली दिनेश कुमार ने बताया कि जनपद मुजफ्फरनगर निवासी एक युवक द्वारा तहरीर दी गई है। कि उसकी बेटी के साथ ससुराल वालों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया है। और करीब 200 लोगों के सामने तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया है। उनकी तहरीर के आधार पर थानाध्यक्ष भवन को आदेश कर दिया गया है। कि जांच कर उचित कार्रवाई की जाए।

Check Also

 28 अप्रैल रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, चतुर्थी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …