Breaking News
Home / breaking / बाथरूम में नहाने गई महिला की गैस गीजर के कारण मौत

बाथरूम में नहाने गई महिला की गैस गीजर के कारण मौत

 

फरीदाबाद। शहर के सेक्टर 19 में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजनों का कहना है कि वह अपने काम से लौटने के दौरान नहाने के लिए बाथरूम में गई। इस दौरान गैस गीजर ऑन था, जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद आनन-फानन में उसे अस्पताल में भर्ती कराय गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और धारा 174 के तहत मामले की कार्रवाई में जुट गई।

 

रुचा स्नेहल नाम की महिला मैरियट होटल में बतौर जनरल मैनेजर के पद कार्यरत थी और 1 साल पहले फरीदाबाद में शादी हुई थी।
पुलिस के मुताबिक इस घटना के बारे में रुचा के पिता ने उन्हें सूचना दिया, जबकि परिजनों की तरफ के कोई शिकायत नहीं दी गई है। पुलिस का कहना है कि प्राथमिक जांच से पता चल रहा है कि उसकी मौत बाथरूम में लगे गैस गीजर से हुई है। क्योंकि कई बार बाथरूम में गैस गीजर लगे होने और प्रॉपर वेंटिलेशन ना होने के चलते पानी गर्म होने के दौरान एलपीजी गैस ऑक्सीजन खत्म कर देती है और वहां कार्बन डाइऑक्साइड ज्यादा हो जाती है।
ऐसे में जब कोई व्यक्ति ज्यादा देर तक बाथरूम है तो कार्बन डाइऑक्साइड की मात्रा ज्यादा होने से मौत हो जाती है। पुलिस के मुताबिक इस तरह के कई मामले पहले भी सामने आए हैं। फरीदाबाद पुलिस ने लोगों से अपील की है क्योंकि अब सर्दी का मौसम शुरू हो रहा है तो जो लोग गैस गीजर का उपयोग करते हैं वह यह सुनिश्चित जरूर करें कि उनके बाथरूम में वेंटिलेशन के लिए जगह है या नहीं।

Check Also

25 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …