Breaking News
Home / breaking / बीएड छात्रा को अगवा किया…फिर धर्मांतरण कराया, जल्द होनी थी शादी

बीएड छात्रा को अगवा किया…फिर धर्मांतरण कराया, जल्द होनी थी शादी

फतेहपुर। जिले में वाराणसी से बीएड की छात्रा को अगवा कर धर्मांतरण करा डाला गया। मामले में पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने मुख्य आरोपी के सिंचाई विभाग में कर्मचारी पिता को धर्मांतरण और रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
सदर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले की रहने वाली युवती (27) बीएड की छात्रा है। उसकी दो मई को वाराणसी में शादी होनी थी। वह परिवार के साथ 26 अप्रैल को वाराणसी गई थी। परिवार वाराणसी के लोहटा थाना क्षेत्र स्थित एक होटल में रुका था।
यहां से युवती को उसके मोहल्ले का रहने वाला हाशिम रजा अपने सहयोगियों संग अगवा कर ले गया। परिजनों ने युवती के अपहरण की लोहटा थाने में एफआईआर दर्ज कराई। परिवार के लोग 11 मई को खोजबीन के बाद वाराणसी से घर लौट आए।

आरोपी के परिजन बोले- युवती का धर्मांतरण और निकाह हो चुका है
युवती के परिजन 12 मई को हाशिम रजा के घर पहुंचे। युवती की वापसी की बात कही। पिता का आरोप है कि हाशिम के परिजन बोले कि युवती का धर्मांतरण और निकाह हो गया है। पूरा परिवार धर्मांतरण करा ले। धर्मांतरण नहीं कराने पर जान से मारने की धमकी दी।

 

10 लाख रुपये की रंगदारी भी मांगी
साथ ही, 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। मामले की शिकायत 12 मई को युवती के पिता ने कोतवाली पुलिस से की। पुलिस ने पिता की तहरीर पर हाशिम रजा, हाशिम के सिंचाई विभाग में कर्मचारी पिता अहमद रजा खां, भाई दानिश, मोहसीन, कासिम के खिलाफ धर्मपरिवर्तन और रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज किया।

मुख्य आरोपी के पिता को पकड़ा
मामले में विवेचक शिव कुमार यादव ने पुरानी चूंगी आबूनगर के पास से अहमद रजा खान को गिरफ्तार किया है। कोतवाल अमित मिश्रा ने बताया कि मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। बाकी फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। युवती की बरामदगी का प्रयास किया जा रहा है।

Check Also

27 अप्रैल शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह 08.18 …