Breaking News
Home / breaking / मामूली विवाद के बाद अफवाहों से पूरे शहर का माहौल गरमाया

मामूली विवाद के बाद अफवाहों से पूरे शहर का माहौल गरमाया

 

बनारस। आदमपुर थाना अंतर्गत कज्जाकपुरा रेलवे क्रासिंग के समीप स्थित पान की दुकान पर गुटका खाने के दौरान शुक्रवार रात दो युवकों में हुई हाथापाई साम्प्रदायिक तनाव की वजह बन गई। सोशल मीडिया पर फैली अफवाह ने बवाल खड़ा कर दिया। कई जगह पथराव और हमले की घटनाएं हुई। कज्जाकपुरा से लेकर सरैया, जलालीपुरा और हनुमान फाटक तक माहौल बिगड़ गया। पथराव में दोनों पक्षों से 13 लोगों के घायल होने की सूचना है। एहतियातन क्षेत्र में एक कंपनी पीएसी और आरएएफ के साथ ही नौ थानों की फोर्स तैनात की गई है।

 

कज्जाकपुरा रेलवे क्रासिंग के समीप एक पान की दुकान पर गुटका खाने के दौरान कुछ लड़कों में रात करीब सवा नौ बजे कहासुनी हो गई। कहासुनी के बाद ऑटो चालक सोनू की पिटाई कर दी गई। इसके जवाब में सोनू के दोस्तों ने दूसरे गुट युवकों को पीट दिया।

थोड़ी ही देर बाद व्हाट्सऐप पर मैसेज और मोबाइल पर कॉल कर कर्फ्यू लगने और सांप्रदायिक विवाद जैसी अफवाहें फैलने लगी। अफवाहों के कारण दोनों पक्षों के लोग लामबंद हो गए और पथराव शुरू कर दिया।
कज्जाकपुरा रेलवे क्रासिंग के समीप लगभग दस मिनट तक पथराव हुआ और फिर यह उपद्रव आदमपुर और जैतपुरा थाना के अन्य मुहल्लों में भी फैल गया। इस दौरान कई राहगीरों को भी पीटा गया और कुछ लोगों ने असलहे भी लहराए।

मामला सांप्रदायिक होते देख डीएम और एसएसपी 18 थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाबुझाकर शांत कराया। इसके बाद पीएसी और आरएएफ के साथ रूट मार्च कर लोगों को घरों के भीतर रहने की ताकीद की गई।

एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि बाजार में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से आरोपियों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
शनिवार को स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और क्षेत्र में फोर्स गश्त कर रही है।

 

 

Check Also

अजमेर में मस्जिद में सो रहे मौलवी की हत्या, मुस्लिमों में रोष

अजमेर। रामगंज थाना क्षेत्र के कंचन नगर में स्थित मस्जिद में हुए एक हमले में …