Breaking News
Home / breaking / भारतीय युवक की सऊदी अरब में मौत, साढ़े चार महीने बाद भारत लाया गया शव

भारतीय युवक की सऊदी अरब में मौत, साढ़े चार महीने बाद भारत लाया गया शव

बाराबंकी. उत्तर प्रदेश के बाराबंकी (Barabanki) से काम करने सऊदी अरब गये युवक का शव साढ़े चार महीने के इंतजार के बाद भारत (Dead Body Brought To India) लाया गया है. अनुज की लगभग साढ़े चार महीने पहले सउदी अरब (Saudi Arab) में मौत हो गई थी. अपने रिश्तेदार के साथ सऊदी अरब में काम करने गये अनुज से जब घरवालों का संपर्क टूटा तो इसे लेकर उनकी चिंता बढ़ गई थी. इसके कुछ दिनों के बाद रिश्तेदार से पता चला कि अनुज की मौत हो चुकी है. यह सुन कर बूढ़ी मां और परिवार पर मानो दुखों का पहाड़ टूट पड़ा. परिवार अनुज के शव के लिये जगह-जगह फरियाद लगा रहे थे. जब यह मामला सांसद तक पहुंचा, तब केंद्र सरकार ने मामले में हस्तक्षेप किया.
इसके बाद, सऊदी अरब सरकार ने साढ़े चार महीने के बाद अनुज के शव को भारत भिजवाया.
पूरा मामला तहसील हैदरगढ़ के ग्राम दुर्गा पुरवा मजरे बेहटा से जुड़ा है. यहां की रहने वाली राजकली ने इसी साल जनवरी में बाराबंकी के सांसद उपेन्द्र सिंह रावत से मिल कर फरियाद लगाई थी कि उनका 25 वर्षीय बेटा अनुज अपने रिश्तेदार राधेश्याम के साथ सऊदी अरब रोजगार के सिलसिले में गया था. रिश्तेदार राधेश्याम अमेठी जिले के इंहौना गांव का निवासी है.
उन्होंने बताया कि सउदी अरब में राधेश्याम जहां काम करता था, वहां से अनुज के काम करने के स्थान की दूरी लगभग 600 किलोमीटर थी.
राजकली के मुताबिक अनुज सउदी अरब में डाकिल अल्जाफ नामक व्यक्ति के यहां काम करता था. डाकिल अल्जाफ के उपलब्ध कराए गए जिस मोबाइल नंबर से अनुज से परिवार की बात होती थी. उस नंबर पर बीते दिसंबर माह से अनुज से बात होनी बंद हो गई थी. वहीं, रिश्तेदार राधेश्याम से संपर्क करने पर पता चला कि अनुज की मौत हो चुकी, लेकिन उसने उसका शव नहीं देखा है. अनुज का शव डॉ. वहाब के यहां रखा हुआ था.

Check Also

27 अप्रैल शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह 08.18 …