Breaking News
Home / breaking / वेश्यावृत्ति : कार में लेकर घूमते लड़कियां, ऑनलाइन होती डील

वेश्यावृत्ति : कार में लेकर घूमते लड़कियां, ऑनलाइन होती डील

 

नोएडा। मानव तस्करी रोधी इकाई (एएचटीयू) और सेक्टर-58 थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए ऑनलाइन ऐप बुकिंग के माध्यम से चल रहे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया है। इस दौरान पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर दो महिलाओं को मुक्त कराया। पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने सेक्स रैकेट में इस्तेमाल की जाने वाली दो कारें, दो मोबाइल फोन और 9000 रुपये की नकदी भी बरामद की है।

नोएडा जोन के एसीपी 2 रजनीश वर्मा ने बताया कि एएचटीयू पुलिस टीम और सेक्टर-58 थाना पुलिस ने एक संयुक्त कार्रवाई में सूचना पर सेक्टर-58 थाना क्षेत्र स्थित बिशनपुरा से देह व्यापार कराने वाले गैंग के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर गैंग का खुलासा किया है।

पुलिस के अनुसार, पकड़े गए आरोपियों की पहचान संगम विहार दक्षिण दिल्ली निवासी मौहम्मद रजाउल्ला उर्फ निहाल और सिद्धार्थ बस्ती जंगपुरा दिल्ली निवासी भुनेश कुमार के रूप में हुई है। मौहम्मद रजाउल्ला मूलरूप से मुजफ्फरपुर, बिहार का रहने वाला है और भुनेश मूलरूप से मुरादाबाद जिले का रहने वाला है। पुलिस ने मौके से दो पीड़ित महिलाओं को भी बरामद किया है।

दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि शहर में कई ऐसे गिरोह हैं, जो ऑनलाइन बुकिंग कर देह व्यापार करते हैं। सूचना के बाद एएचटीयू और पुलिस की टीम ने खाका तैयार किया और फर्जी ग्राहक बन आरोपियों से संपर्क किया। दिए गए पते पर पहुंचते ही दोनों आरोपियों को दबोच लिया गया। आरोपी गरीब युवतियों को कमाई का प्रलोभन देकर अपने जाल में फंसाते थे और उनसे देह व्यापार कराते थे। इसमें जो पैसा मिलता था उसका बड़ा हिस्सा बतौर कमीशन आरोपी ले लेते थे।

पकड़े गए आरोपियों के पास से दो कारें, दो मोबाइल फोन और 9000 रुपये नकद बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सेक्टर-58 थाने में धारा 370 ए, अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।

डील होने पर आते थे सामने

पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि ये लोग वेबसाइट और वॉट्सऐप नंबर के माध्यम से ग्राहकों से बात और मैसेज कर डील करते थे। डील होने पर ही ये लोग सामने आते थे और लड़कियों को कार से बताई गई जगहों पर भेज देते थे। इस तरह ये लोग काफी समय से सेक्स रैकेट चलाते थे। ये लोग महिलाओं से कमिशन लेते थे। बताया गया है कि ये लोग लड़कियों को कार में ही लेकर घूमते रहते थे। जहां से कॉल आती थी ये लोग लड़कियों को वहां ले जाते थे। कार के अलावा बाइक से भी युवतियों को पते पर भेजा जाता था।

Check Also

खुले आसमां तले काटनी पड़ी रही रातें, कैंप में रुके चारधाम तीर्थयात्रियों का हंगामा

ऋषिकेश। इस बार चार धाम यात्रा पटरी से उतर चुकी है। प्रशासनिक अधिकारियों की अदूरदर्शिता …