Breaking News
Home / breaking / 3 फेरों के बाद अचानक ठनका दुल्हन का माथा, दूल्हे की हरकत देख तोड़ दी शादी

3 फेरों के बाद अचानक ठनका दुल्हन का माथा, दूल्हे की हरकत देख तोड़ दी शादी

 

हाथरस. शादी मंडप में अग्नि को साक्षी मानकर दूल्हा-दुल्हन ने तीन फेरे ले लिए थे, मगर अचानक कुछ ऐसा हुआ कि लड़की ने शादी से इनकार कर दिया और फिर घंटों बवाल के बाद भी बात नहीं बनी.

दरअसल, हाथरस में एक दुल्हन ने सात फेरों के बीच ही शादी से इनकार कर दिया. बताया जा रहा है कि जिस युवक के साथ दुल्हन फेरे ले रही थी वह शराबी था और फेरों के समय भी उसने शराब पी रखी थी.
तीन फेरों के बाद लड़की को एहसास हुआ कि जिसके साथ वह जन्म-जन्म का बंधन बांधने जा रही है वह शराबी है. इसके बाद उसने शादी से इनकार कर दिया. दुल्हन के शादी से मना करने काफी बवाल हो गया. काफी देर तक जब कोई निष्कर्ष नहीं निकला तो दोनों पक्ष बिना शादी के वहां से वापस चले गए.

हाथरस जिले के सादाबाद क्षेत्र के नगला नवल गांव के निवासी जितेंद्र (28) की शादी भावना (पुत्री छोटेलाल, निवासी पचोखरा फिरोजाबाद) के साथ तय हुई थी. 23 नवंबर को जितेंद्र और भावना की शादी थी. गुरुवार को दूल्हा पक्ष बारात लेकर आया.
शादी समारोह सादाबाद के मुरसान रोड स्थित एक गेस्ट हाउस में हो रहा था. सब कुछ सही चल रहा था. बारातियों का स्वागत किया गया. इसके बाद जयमाला का कार्यक्रम हुआ. इसके बाद शादी की रस्में होनी थीं. दूल्हा और दुल्हन को फेरे लेने के लिए मंडप में लाया गया. दूल्हा और दुल्हन साथ में फेरे ले रहे थे. दोनों के तीन फेरे हो चुके थे कि इसी बीच दुल्हन को यह पता चला कि दूल्हा शराबी है और उसने इस समय भी ड्रिंक कर रखी है.
इसके बाद दुल्हन ने और फेरे लेने से इनकार कर दिया और शादी से मना कर दिया. इस पर वहां सभी अचरज में पड़ गए. सभी दुल्हन को मनाने में जुट गए, लेकिन दुल्हन नहीं मानी.

दुल्हन ने क्या-क्या आरोप लगाया

दुल्हन भावना की मानें तो फेरे लेने के दौरान उसे यह पता चला है कि उसका होने वाला पति शराबी है और उसके पिता से 15 लाख रुपए की दहेज की मांग की जा रही है. इसलिए वह शादी नहीं कर रही है. उनसे कहा, ‘मेरी शादी दो महीने पहले तय हुई थी. पहले से हमे मालूम नहीं था कि ये शराबी है. मालूम होता तो पहले ही मना कर देती. किसी ने हमें बताया शादी के समय भी उसने शराब पी रखी है. मेरे पापा ने इन लोगों को दहेज में 15 लाख रुपए दिए हैं.’ वहीं, दूल्हे का कहना है कि वह बिल्कुल शराब नहीं पीता. मेरे बारे में गलत बात बताई गई है. उसने दहेज के लिए कोई मांग नहीं की है. इससे पहले कुछ नहीं बताया गया. कल जब हम बारात लेकर तब भी कुछ नहीं बताया गया. इसके बाद फेरे हो रहे थे, तभी दुल्हन ने शादी से मना कर दिया. तीन फेरे हो भी चुके थे.

युवक के आरोप से एक और ट्विस्ट

युवक ने आरोप लगाया कि जिस लड़की से उसकी शादी होने वाली थी. उसकी पहले भी शादी हो चुकी थी और उसके बच्चा भी है. वह तलाकशुदा है, लेकिन यह बात इस युवती के घर वालों ने उसे छिपाई थी. दोनों पक्ष समझौते के बाद लौट गए वापस इसके बाद दोनों पक्ष थाने भी आ गए. काफी देर तक जब कोई निष्कर्ष नहीं निकला तो दोनों पक्ष बिना शादी के वहां से वापस चले गए। कोतवाली निरीक्षक सादाबाद ने बताया कि दोनों पक्षों मैं फैसला हो गया है और दोनों पक्ष बिना शादी के ही वापस लौट गए। दोनों पक्षों में समझौता हो गया.

Check Also

29 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, पंचमी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …