Breaking News
Home / बिजनेस / एसबीआई और बीएसएनएल ने किया मोबीकैश वॉलेट लॉन्च

एसबीआई और बीएसएनएल ने किया मोबीकैश वॉलेट लॉन्च

sbi

रायपुर। डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने बीएसएनएल और एसबीआई के संयुक्त तत्वावधान में मोबीकैश एम. वॉलेट की सुविधा प्रारंभ की गई है। इसके द्वारा आसानी से पैसों का लेनदेन किया जा सकता है।

keva bio energy card-1

छत्तीसगढ़ दूरसंचार परिमंडल के मुख्य महाप्रबंधक आर.एन. पटेल और एसबीआई के नेटवर्क महाप्रबंधक दीपक चोपड़ा ने संयुक्त पत्रकारवार्ता में बताया कि बीएसएनएल और एसबीआई ने एसबीआई मोबीकैश वॉलेट लॉन्च किया है।

यह एक प्रीपेड वर्चुअल मोबाइल वॉलेट है जिसकी मदद से उपयोगकर्ता अपने मोबाइल फोन पर लेनदेन कर सकते हैं। यह आमजनता को एक मोबाईल वॉलेट उपलब्ध कराएगा जो न सिर्फ स्मार्टफोन वरन सामान्य फोन पर भी काम करेगा।

उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में 10 सेवा केन्द्र बनाए गए हैं। वॉलेट से प्रतिदिन 10 हजार रुपये निकाले जा सकते हैं।

एसबीआई के नेटवर्क महाप्रबंधक चोपड़ा ने मोबीकैश की विशेषता बताते हुए कहा कि उपयोगकर्ता बीएसएनएल के रिटेल आउटलेट में रकम जमा कर सकते हैं एवं अपने मोबाइल वॉलेट से नकद राशि निकाल भी सकते हैं।

उन्होंने कहा कि एसबीआई की विश्वसनीय सेवा के साथ यह वॉलेट देश के दूरस्थ अंचलों तक पहुंचेगा, जो भारत सरकार का मिशन भी है।

मोबीकैश से रकम निकासी व जमा करना, मोबाइल रिचार्ज अन्य बिलों का भुगतान शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि मोबीकैश वॉलेट के माध्यम से वित्तीय लेनदेन के लिए बैंक अकाउंट अनिवार्य नहीं है अर्थात कोई भी आसानी से अपने वॉलेट से अन्य के वॉलेट या बैंक अकांउट में रकम को भेज सकता है।

Check Also

5 महीने में ही इस छोटे शेयर ने करा दी करोड़ों की कमाई, 

नई दिल्ली. शेयर बाजार में राकेश झुनझुनवाला, राधाकिशन दमानी और आशीष कचौलिया जैसे दिग्गजों का नाम …