Breaking News
Home / breaking / पिछड़े वर्ग के लाखों उद्यमियों के हित में ‘बिक्की’ का गठन

पिछड़े वर्ग के लाखों उद्यमियों के हित में ‘बिक्की’ का गठन

नामदेव समाज के 5 व्यवसायी भी शामिल

Screenshot_2017-01-11-00-55-02-021_com.google.android.gm

 नई दिल्ली। होटल जनपथ में विगत 21 जनवरी को  10 विभिन्न राज्यों से आए हुए पिछड़े वर्ग के विभिन्न व्यवसाय से जुड़े हुए लोगों की महत्वपूर्ण आयोजित हुई।
bicci team-1
इस बैठक में फिक्की की तर्ज पर बैकवर्ड चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ( बिक्की ) का गठन किया गया। साथ ही सर्वसम्मति से करनाल में रोहिल्ला एसोसिएट्स लॉ फर्म के मालिक एडवोकेट सुरेंद्र रोहिल्ला को बिक्की का राष्ट्रीय चेयरमैन तथा भारत सिंह मोर्य लखनऊ को महासचिव चुना गया।
add kamal
इस अवसर पर श्री गंगानगर राजस्थान से ताराचंद रतन, महाराष्ट्र फिल्म  इंडस्ट्री से जुड़े जगन सिंह टाइगर, उद्योगपति छत्रपति दंड, मध्य प्रदेश से लाखन सिंह पटेल, हरियाणा से रामपाल राठी, दिल्ली से राजेश सैनी, मनोज रोहिल्ला उत्तर प्रदेश से अश्विनी कांबोज व अन्य व्यवसाइयों ने भाग लिया।
रतन ने नामदेव न्यूज डॉट कॉम को बताया कि बाकी पदाधिकारियों की घोषणा अगली बैठक में करने का निर्णय लिया गया। खास बात यह भी रही कि आठ प्रमुख लोगों में पांच व्यवसायी नामदेव समाज से हैं। आगामी दिनों में देशभर के ओबीसी व्यवसायियों को इस संगठन से जोड़ा जाएगा।
इस अवसर पर नवनियुक्त चेयरमैन सुरेंद्र रोहिल्ला ने कहा कि बैकवर्ड समाज से जुड़े हुए लाखों छोटे और बड़े व्यापारियों को इस संगठन के साथ जोड़ा जाएगा और उनके व्यापार को बढ़ाने के लिए एग्जीबिशन व मेला का आयोजन विभिन्न राज्यों में किया जाएगा।
पिछड़े वर्ग के लिए सरकार काफी घोषणाएं करती है और सहायता देती है, वह सहायता पिछड़े वर्ग के व्यापारियों तक नहीं पहुंच पाती।
बिक्की हर प्रकार की सहायता पिछड़े वर्ग के व्यापारियों को पहुंचाने का कार्य करेगी और पिछड़े वर्ग को समाज में बराबरी का हक दिलवाने के लिए कार्य करेगी।
इस अवसर पर ताराचंद रतन ने आए हुए सभी सदस्यों का धन्यवाद किया।

Check Also

29 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, पंचमी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …