Breaking News
Home / breaking / बधाई! पेट्रोल 1 पैसा सस्ता हुआ, पहले 60 पैसे सस्ता बताया था

बधाई! पेट्रोल 1 पैसा सस्ता हुआ, पहले 60 पैसे सस्ता बताया था

नई दिल्ली। पेट्रोल कम्पनियों ने बुधवार को अजब मजाक किया। कर्नाटक चुनाव के 16 दिन बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती तो की गई, लेक‍िन वो भी सिर्फ एक पैसा। सुबह जब तेल कंपनियों की तरफ से डाटा जारी किया तो इसमें पेट्रोल में 60 पैसा और डीजल में 56 पैसे की कटौती दिखाई गई लेक‍िन महज एक घंटे के अंदर तेल कंपनियों ने इसे बदल दिया। इसके लिए तकनीकी गलती को जिम्मेदार बताया जा रहा है।

भले ही कच्चे तेल की कीमतों में लगातार गिरावट शुरू हो गई है लेक‍िन इसका फायदा अभी भी आपको पूरी तरह से नहीं मिला है। बुधवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 78.42 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं। वहीं, मंगलवार की बात करें, तो इसके लिए आपको  78.43 रुपये चुकाने पड़ रहे थे। इस तरह आपको सिर्फ एक पैसे की राहत दी गई है।

इंडियन ऑयल कंपनी की वेबसाइट पर सुबह पेट्रोल और डीजल की जो जानकारी जारी की गई। उसमें बताया गया कि पेट्रोल पर 60 पैसे की छूट मिली है। हालांकि ऐसा नहीं था। कंपनी ने बाद में इसमें सुधार किया। इस सुधार के बाद आपको मिली राहत सिर्फ 1 पैसे की हो गई। महज एक घंटे के अंदर तेल कंपनियों ने इस गलती में सुधार कर दिया है।

बुधवार को दिल्ली में पेट्रोल के लिए 78.42 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़े। मुंबई में 86.23  रुपये प्रति लीटर बिका। कोलकाता में 81.05 प्रति लीटर व चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल के लिए 81.42  रुपये देेने पड़े।

Check Also

27 अप्रैल शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह 08.18 …