Breaking News
Home / breaking / RTGS के खेल में अटकी पेट्रोल पम्पों की सप्लाई

RTGS के खेल में अटकी पेट्रोल पम्पों की सप्लाई

 

सन्तोष खाचरियावास @ अजमेर

हिंदुस्तान पेट्रोलियम के कई पम्पों पर शुक्रवार को कई डीलर पैसा जमा कराने के बावजूद तेल की सप्लाई का इंतजार करते रहे।  सुबह से शाम हो गई लेकिन HPCL के सराधना टर्मिनल से उन्हें सप्लाई नहीं मिली। RTGS के जरिए पैसा जमा कराया था लेकिन RTGS में ही खेल हो गया। दिनभर कई डीलर्स में यही अफरा तफरी मची रही।
आनन फानन में उन्होंने बैंकों से पड़ताल की, जहां से बताया गया कि उनका पैसा कम्पनी के अकाउंट में तो पहुंच गया लेकिन वहां से कम्पनी के स्तर पर बनाए गए डीलर के अकाउंट में शिफ्ट क्यों नहीं हो सका, यह सस्पेंस ही बना रहा। कइयों का पैसा शाम को पहुंचा, लेकिन तब तक टर्मिनल से TT लोड होने का समय नहीं बचा था। ऐसे में उन्हें अब अगले दिन सप्लाई मिलने का इंतजार करना होगा।
बताया जा रहा है कि इन दिनों पेट्रोल की छोटी गाड़ी (12K) की डिमांड ज्यादा है लेकिन टर्मिनल के पास छोटी गाड़ियां पर्याप्त नहीं हैं। उधर, पैसा जमा कराने के बाद टर्मिनल को 24 घंटे के भीतर सप्लाई देनी होती है। कई बार विशेष परिस्थितियों के चलते 48 घण्टे तक सप्लाई दी जाती है। इस बार सप्लाई लेट करने के लिए RTGS को मोहरा बनाया गया है। डीलर्स का मानना है कि कॉन्ट्रेक्टर के जरिए छोटी गाड़ियों की तादाद बढ़ा दी जाए तो सप्लाई में देरी नहीं होगी और उनके पम्प ड्राई होने की नौबत भी नहीं आएगी।

Check Also

 28 अप्रैल रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, चतुर्थी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …