Breaking News
Home / breaking / 12वीं में फेल होने पर तीन छात्रों ने की आत्महत्या

12वीं में फेल होने पर तीन छात्रों ने की आत्महत्या

hang
भोपाल। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की हायर सेकंडरी परीक्षा (12वीं) का रिजल्ट गुरुवार को घोषित किया गया। इस वर्ष का परीक्षा परिणाम 69.33 प्रतिशत रहा। अच्छा रिजल्ट आने के बाद भी कई छात्र फेल हो गए हैं। प्रदेश में हर साल रिजल्ट बिगडऩे पर कई छात्र मौत को गले लगा लेते है। इस बार भी यही हुआ गुरूवार और शुक्रवार को तीन छात्रों ने आत्म हत्या कर ली। दो ने फांसी लगाकर तो एक ने आग लगाकर लीला समाप्त कर ली।

मध्य प्रदेश के बैतूल, टीकमगढ़ और सीहोर जिले में 12वीं का रिजल्ट बिगडऩे पर तीन स्टूडेंट ने अपनी जान दे दी। दो ने फांसी लगा दी, जबकि एक ने खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली।
सीहोर जिले की आष्टा तहसील के गांव खजूरिया जावर के रहने वाले 18 वर्षीय पवन पुत्र चंदर सिंह मालवीय ने 12वीं में सप्लिमेंट्री देखकर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। पवन पिछले साल फेल हो गया था। वहीं टीकमगढ़ से करीब 7
किलोमीटर दूर स्थित गांव मिनौर की रहने वाली 17 वर्षीय ज्योति पुत्री राजाराम अहिरवार ने इस साल 12वीं का एग्जाम दिया था। जब उसने अपना रिजल्ट देखा, तो वो दो विषयों बॉयोलॉजी और फिजिक्स में फेल हो गई थी। इससे आहत होकर उसने शुक्रवार सुबह करीब 5 बजे खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। जिसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया, जहां से उसे झांसी रेफर किया गया है। वहां उसकी मौत हो गई।

तीसरी घटना बैतूल जिले के हमलापुर में कक्षा 12वीं की प्राइवेट छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंचीं पुलिस ने छात्रा का शव फंदे से उतारकर जिला अस्पताल पहुंचाया।

…इधर पेपर बिगड़ा तो छात्रा ने जहर खाकर दी जान

suiside pills1
धमतरी। पेपर बिगडऩे की वजह से छात्रा ने जहर पी लिया। जिसकी मौत इलाज के दौरान अस्पताल में हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम किया है। गौरतलब हो कि जिले में छात्र छात्राओं की आत्महत्या के मामले थम नही रहे, छात्र छात्रायें पेपर बिगडऩे और परीक्षा को अपनी जिंदगी से महत्वपूर्ण मान रहे। जबकी उनकी जिंदगी महत्वपूर्ण है। फिर एक छात्रा ने जहर पीकर जान दे दी। बताया कि ग्राम बागतराई निवासी गरिमा पिता हेमलाल रावटे 19 वर्ष जो कि धमतरी पीजी कालेज में बीएसपी द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। छात्रा की इन दिनो परीक्षा हुई जिसमें वह परीक्षा भी दिलाई, लेकिन उसे भ्रम था कि कोई पेपर उसका खराब हुआ है। इससे क्षुब्ध होकर पिछली 3 मई को छात्रा ने जहर का सेवन कर लिया था। तबीयत बिगडऩे के बाद छात्रा को मसीही अस्पताल में परिजन लाकर भर्ती कराये। जहां उसका उपचार चल रहा था। बताया कि बुधवार को इलाज के दौरान छात्रा ने दम तोड़ दिया। इस संबंध में जिला अस्पताल चौकी प्रभारी सूर्यवंशी ने बताया कि छात्रा ने जहर पीकर जान दे दी है। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।

Check Also

26 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, द्वितीया तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *