Breaking News
Home / इनसे मिलिए / मोहब्बत नगर नामदेव ठाकुर जी का दो दिवसीय मेला धूमधाम से संपन्न

मोहब्बत नगर नामदेव ठाकुर जी का दो दिवसीय मेला धूमधाम से संपन्न

mohabbat nagar

mohabbat nagar1

mohabbat nagar4

mohabbat nagar5

mohabbat nagar3
mohabbat nagar 02mohabbat nagar 01
नामदेव न्यूज डॉट कॉम
अजमेर। सिरोही जिले के मोहब्बत नगर में छीपा समाज ट्रस्ट 42 गांव के बैनरतले आयोजित श्री नामदेव ठाकुर जी मंदिर का दो दिवसीय सालाना धूमधाम से संपन्न हुआ।
सचिव प्रकाश पराडिया ने बताया कि मेले का आगाज 16 जून को शाम 4 बजे हुआ। रात 8 बजे भोजन प्रसादी के बाद सिरोही के गुरु शम्भूनाथ महाराज के सान्निध्य में नई कार्यकारिणी का स्वागत हुआ। अध्यक्ष थानमल परमार ने गुरुदेव को शॉल ओढ़ाकर, उपाध्यक्ष ने माला पहनाकर, सचिव ने श्रीफल भेंटकर व कोषाध्यक्ष ने दक्षिणा भेंटकर आशीर्वाद लिया। इसके बाद चढ़ावे की बोलियां हुईं।
बाद में भजन संध्या आरंभ हुई। इसमें देर रात तक समाजबंधु भजनों पर झूमे। कुछ उत्साही युवक-युवतियों ने मंच पर भक्ति नृत्य कर समां बांध दिया। गोपाल कलावंत, डूंगरमल मकवाना व हेमंत परमार ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दीं। नृत्य कलाकार रमेश वैष्णव ने शानदार लोक नृत्य की प्रस्तुति दी।
इसके बाद सिरोही के संत शंभूनाथ महाराज के सान्निध्य में आयोजन भजन संध्या में भक्ति गीतों पर समाजबंधु देर रात तक झूमे। सचिव मेले के तहत अगले दिन 17 जून को सुबह सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इसमें अतिथियों, भामाशाहों व समाज के प्रतिभावान विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। समारोह में स्थानीय जनप्रतिनिधि अतिथि के रूप में मौजूद थे। उन्होंने मंदिर तक सीसी रोड बनाने व हैंडपम्प खुदवाने की स्वीकृति दी। साथ ही दुकानों के ओ से अतिक्रमण हटवाने का आश्वासन दिया। समारोह के खास मेहमान मोहब्बत नगर ठिकाने के कुंवर व पूर्व सरपंच विक्रम सिंह देवड़ा ने हरसंभव सहयोग का विश्वास दिलाया।
धूमधाम से निकाली शोभायात्रा
सम्मान समारोह के बाद धूमधाम से नामदेव महाराज की शोभायात्रा निकाली गई व ध्वजारोहण किया गया। ध्वजा जगदीश भाई देवाजी परिवार की ओर से चढ़ाई गई।
कमेटी अध्यक्ष थानमल परमार उपाध्यक्ष शांतिलाल पराडिया, कोषाध्यक्ष बनाराम जी, उप कोषाध्यक्ष धनराज चौहान, मगनालाल पराडिया, रमेश कुमार, उदाराम जी, मांगीलाल सोलंकी, मोहनलाल जी, शांतिलाल जी, हीरालाल जी, कांतिलाल जी गोविंदराम जी, समरथमल जी, मफतलाल जी आदि ने समारोह में सहयोग किया।
भव्य शोभायात्रा में पूरा वातावरण नामदेव महाराज व ठाकुर जी के जयकारों से गूंज उठा। अहमदाबाद युवा संगठन की ओर से शोभायात्रा में जूस व आइसक्रीम की व्यवस्था की गई।
अंत में सचिव प्रकाश पराडिया ने सभी का आभार व्यक्त किया। मेले में भाग लेने के लिए दूरदराज से समाजबंधु पहुंचे। अन्य राज्यों से प्रवासी राजस्थानी आए जो मूलत: सिरोही के हैं। दोपहर में भोजन प्रसादी के साथ मेले का विसर्जन हुआ।

 

mohabbat nagar6

mohabbat nagar7

 

Check Also

मुस्लिम आक्रांताओं के मजहबी उन्माद का साक्षी अढ़ाई दिन का झोपड़ा

  अजमेर। अढ़ाई दिन का झोपड़ा आजकल चर्चा में है। सात मई को जैन आचार्य सुनील …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *