Breaking News
Home / breaking / नामदेव युवाओं ने करियर गाइडेंस शिविर मेंं दिखाया उत्साह

नामदेव युवाओं ने करियर गाइडेंस शिविर मेंं दिखाया उत्साह

mu3

mu6

mu5

नामदेव न्यूज डॉट कॉम
अजमेर। मुंबई में श्री राजस्थान नामदेव छीपा(शिम्पी) समाज ने रविवार को अनूठा प्रयास किया। समाज के बैनरतले 5 जून को विद्यार्थी मार्गदर्शन सेमिनार का आयोजन किया गया। मीरां रोड पर दीपक हॉस्पीटल के पास सेवन इलेवन हॉस्पीटल के सामने स्थित सेवन स्क्वायर एकेडमी में आयोजित सेमिनार में नामदेव समाज के कक्षा दसवीं से लेकर स्नातक कर रहे विद्यार्थियों को वरिष्ठ एवं अनुभवी विशेषज्ञ करियर संंबंधी मार्गदर्शन दिया गया।इसमें अपने-अपने क्षेत्र के विद्वान वक्ताओं ने विद्यर्थियों को आसान तरीके से अपनी रुचि के अनुसार पसंदीदा विषय लेकर करियर बनाने के लिए पे्ररित किया। कार्यक्रम की शुरुआत संत नामदेव की चित्र की पूजा-अर्चना से हुई। मंच का सफलतापूर्वक संचालन कमलेशजी ने किया।

mu2

mu4

नामदेव न्यूज डॉट कॉम

mu1

कार्यक्रम की शुरुआत वडोदरा के वरिष्ठजन सुरेश राठौड़ ने अपने आशीर्वचनों से बच्चों में जोश भरकर की। ओसवाल ने वाणिज्य के मार्केटिंग क्षेत्र में , दमानी ने फाइनेंस, बारोटजी ने ह्युमन रिसोर्सेज, डॉ. नयन सोलंकी व डॉ. हेमा गडेया ने विज्ञान के अलग-अलग शाखाओं चिकित्सा आदि, गोविन्दजी, मदनजी व ईश्वरजी ने चार्टर्ड अकाउंटिंग व बैंकि, मितेशजी व पांडेजी ने आईटी के क्षेत्र में डॉ. प्रितेश राठौड़ ने लोक सेवा जैसे आईएएस, आईआरएस, आईएफएस, आईपीएस, डिफेंस सर्विसेज आदि तथा श्रीमती चौहान ने सेवा के क्षेत्र में हॉस्पीटलिटी व होटल्स मैनेजमेंट के विषय में मार्गदर्शन दिया।

नामदेव न्यूज डॉट कॉम

हर वक्ता ने बहुत ही बारीकी और विस्तार से बच्चों को जानकारी देकर आगे बढऩे के लिए पे्ररित किया। सभी वक्ताओं ने सफलता के कुछ मूलमंत्र बताए जैसे कि हार नहीं माननी, सकारात्मक सोच होनी चाहिए और अपना लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत करनी चाहिए। इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों ने मनपूर्वक भाग लिया।
गौरतलब है कि राजस्थान से गए कई छीपा नामदेव बंधु मुंबई में अपनी कामयाबी के झंडे गाड़ रहे हैं। शिक्षा व्यापार आदि क्षेत्रों में नामदेव बंधुओं ने अपनी अलग विशिष्ट पहचान बना रखी है।

Check Also

27 अप्रैल शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह 08.18 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *