Breaking News
Home / breaking / अनोखी ठगी : दिल्‍ली के 5 स्‍टार होटल में 2 साल फ्री में ठहरा शख्‍स

अनोखी ठगी : दिल्‍ली के 5 स्‍टार होटल में 2 साल फ्री में ठहरा शख्‍स

नई दिल्ली. एक 5 स्टार होटल में ठगी का एक अनोखा मामला सामने आया है. गेस्ट के रूप में होटल में आए अकुंश दत्ता नामक शख्स ने होटल को 58 लाख रुपये का चूना लगाया है. उसने होटल का बिल चुकाए बिना ही वहां से चेकआउट कर लिया. यह मामला अनोखा इसलिए हो जाता है कि यह बिल कोई 2-3 दिन में नहीं बनाया गया है. अंकुश इस होटल में करीब 2 साल से रह रहा था और इस दौरान उसने मुफ्त में होटल की सारी सुविधाएं ली.

यह मामला दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास बने एयरोसिटी के होटल रोजेट हाउस का है. होटल ने इस संबंध पुलिस के पास एफआईआर दर्ज कराई है. एफआईआर में अंकुश दत्ता के साथ होटल के ही कर्मचारी प्रेम प्रकाश का भी नाम है. प्रेम प्रकाश होटल के फ्रंट ऑफिस विभाग के प्रमुख हैं. इसके अलावा होटल ने अपने कुछ अज्ञात कर्मचारियों पर भी इसी मिलीभगत में शामिल होने का संदेह जताया है.

603 दिन किया स्टे

अंकुश गुप्ता होटल में 603 दिन ठहरा था. होटल के प्रबंधन का कहना है कि प्रेम प्रकाश ने संभवत: होटल के इंटरनल सॉफ्टवेयर सिस्टम के साथ छेड़छाड़ की है. यह सिस्टम यह ट्रैक करता है कि गेस्ट कितने दिन से होटल में ठहरा है और वह कितना भुगतान कर चुका है. प्रबंधन का आरोप है कि प्रेम प्रकाश ने होटल के पहले से तय मानदंडों को दरकिनार करते हुए दत्ता को वहां इतने लंबे समय तक रहने की अनुमति दी. उन पर इसकी एवज में कैश लेने का आरोप भी लगाया गया है.

2019 में किया चेक इन

होटल ने बताया कि अंकुश दत्ता ने 30 मई, 2019 को होटल में चेक इन किया और एक रात केवल लिए कमरा बुक किया. वह अगले दिन यानी 30 मई को चेकआउट करने की बजाय, 22 जनवरी, 2021 तक यहां ठहरे रहे. होटल के मानदंड कहते हैं कि अगर किसी गेस्ट का बकाया 72 घंटे से अधिक हो जाता है, तो इसे सीईओ और वित्तीय नियंत्रक के ध्यान में लाया जाना चाहिए, लेकिन इस मामले में ऐसा नहीं किया गया है.

Check Also

 12 मई रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, पंचमी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …