Breaking News
Home / breaking / अब रसोई गैस सिलेंडर भी 21 रुपए महंगा

अब रसोई गैस सिलेंडर भी 21 रुपए महंगा

sylender

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने डीजल-पेट्रोल की कीमतों के बाद बुधवार को एविशन टरबाइन फ्यूल (एटीएफ) यानी विमान ईंधन और बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस (एलपीजी) की कीमतों में भी बढ़ोतरी की है।
जानकारी के अनुसार, सरकार ने विमान ईंधन में 9.2 फीसदी की बढ़ोतरी की है। वहीं, बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडरों की कीमत बढ़ने से सिलेंडर 21 रुपए महंगा हो जाएगा। हालांकि सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया।
इससे पहले सरकार ने मंगलवार रात को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी की घोषणा की। पेट्रोल 2.58 रुपए प्रति लीटर तो डीजल 2.26 रुपए महंगा हो गया है। पेट्रोलियम की कीमतों में ताजा बढ़त के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 65.60 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 53.93 रुपए प्रति लीटर हो गई। नई कीमतें मंगलवार आधी रात से लागू हो गईं हैं।
आईओसी ने एक बयान में बताया कि पेट्रोल और डीजल के अंतर्राष्ट्रीय उत्पाद दामों के वर्तमान स्तर और रुपया- डॉलर विनिमय दर की वजह से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं।
इस खबर की पुष्टि करते हुए इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने कहा कि पेट्रोल के दामों में यह लगातार पांचवी बढ़ोत्तरी है जबकि डीजल के दामों में यह छठवीं बार हुई बढ़ोतरी है। इससे पहले 16 मई को 0.83 रुपए पेट्रोल और डीजल 1.26 रुपए हुआ महंगा कर दिया गया था। वहीं 30 अप्रैल को पेट्रोल की कीमतों में 1.06 रुपए प्रति लीटर का इजाफा हुआ जबकि डीजल 2.94 रुपए महंगा हो गया था। वहीं, इससे पहले 04 अप्रैल को पेट्रोल की कीमतों में 2.19 रुपए प्रति लीटर का इजाफा हुआ, जबकि डीजल 98 पैसे महंगा हो गया था। उसके पहले 16 मार्च को पेट्रोल की कीमतों में 3 रुपए 7 पैसे और डीजल की कीमतों में 1 रुपए 90 पैसे का इजाफा हुआ था। 17 फरवरी को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव किया गया था। तब पेट्रोल के दाम 32 पैसे प्रति लीटर कम किए गए थे, जबकि डीजल 28 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया था।

Check Also

भाजपा के पूर्व विधायक का महिला के बाल संवारते वीडियो वायरल, गाड़ी भी हुई सीज

हरिद्वार। ज्वालापुर विधानसभा के पूर्व विधायक रविदासाचार्य सुरेश राठौर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *