Breaking News
Home / breaking / केंद्रीय आयुध डिपो अग्निकांड : मरने वालों की संख्या बढ़कर 19 हुई

केंद्रीय आयुध डिपो अग्निकांड : मरने वालों की संख्या बढ़कर 19 हुई

 

fire
नई दिल्ली/मुंबई। महाराष्ट्र में वर्धा जिले के पुलगांव में केंद्रीय आयुध डिपो में आग लगने की घटना में मरने वालों की संख्या 16 से बढ़कर 19 हो गई है। हादसे में मरने वाले 19 लोगों में दो अधिकारी, चार डीएससी (डिफेन्स सिक्योरिटी कॉप्स) के जवान और तेरह फायर फाइटर्स शामिल हैं।
वहीं, हादसे में घायल हुए 17 लोगों में दो अधिकारी, तीन सेना के जवान, चार डीएससी के जवान और आठ फायर फाइटर्स शामिल हैं, जिनकी हालत अब स्थिर बताई जा रही है।
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फणडवीस के नेतृत्व में महाराष्ट्र सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच लाख रुपए और घायलों को तीन लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने वर्धा जिले के पुलगांव में केन्द्रीय गोला बारूद डिपो में लगी आग में मारे जाने वाले लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की।
वहीं, लोक स्वास्थ्य मंत्री दीपक सावंत ने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि घायलों को उपचार के लिए अगर मुंबई की जरुरत पड़ेगी तो उनके लिए हवाई एम्बुलेंस उपलब्ध कराया जाएगा। जबकि बीती रात शुरु किए गए अभियान के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है और अब स्थिति नियंत्रण में है। लेकिन अधिकारी अभी भी घटनास्थल पर निगरानी कर रहे हैं ।
वहीं, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने मंगलवार को लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि अधिकारियों ने नुकसान को कम करने के प्रयास में अपनी जान की कुरबानी दी। उन्होंने कहा कि हादसे में जान गंवाने वाले लोगों की मौत पर दु:ख हुआ, आग पर काबू पाने के लिए जवान कामयाब रहे और उन्होंने अपने जीवन का बलिदान दे दिया।
आग सोमवार देर रात क़रीब दो बजे लगी। आग सेना के डंपिंग यार्ड में लगी थी। देखते ही देखते आग ने भयंकर रुप ले लिया। आग पर किसी तरह काबू पाया गया लेकिन बीच-बीच में होने वाले धमाकों की वजह से फिर आग भड़क उठी, जिसके कारण डिपो के आसपास के चार गांवों को खाली कराया गया। इनके अलावा बाकी गांवों के लोगों को भी सुरक्षित स्थानों में भेजा गया।

Check Also

भाजपा के पूर्व विधायक का महिला के बाल संवारते वीडियो वायरल, गाड़ी भी हुई सीज

हरिद्वार। ज्वालापुर विधानसभा के पूर्व विधायक रविदासाचार्य सुरेश राठौर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *