Breaking News
Home / breaking / अमरनाथ यात्रा पर हमले की आशंका, 40 हजार जवान करेंगे भक्तों की हिफाजत

अमरनाथ यात्रा पर हमले की आशंका, 40 हजार जवान करेंगे भक्तों की हिफाजत

 

नई दिल्ली । केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने 28 जून से शुरू होने वाली वार्षिक अमरनाथ यात्रा की पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

 
आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए इस बार यात्रा पर उपग्रहों के जरिये नजर रखी जाएगी। यात्रा मार्ग पर विभिन्न स्थानों पर जैमर और सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। बख्तरबंद बंकरों की स्थापना की गई है। साथ ही डाग स्क्वायड और द्रुत कार्रवाई दल की तैनाती आदि जैसे कदम उठाए जाएंगे। जम्मू-कश्मीर पुलिस और अर्ध सैनिक बलों के लगभग 40 हजार जवानों को यात्रा मार्ग पर करीब दो महीने तक तैनात रखा जाएगा।
यात्रा सुरक्षा व्यवस्था की गुरुवार को राजनाथ सिंह ने समीक्षा की। सिंह ने समीक्षा बैठक में अमरनाथ यात्रा के विभिन्न मार्गों पर सुरक्षा बलों की तैनाती पर चर्चा की गई। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था में शामिल सभी पक्षों को सुरक्षा के बहुस्तरीय पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए। गृहमंत्री के साथ इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख एस.पी. वैद्य ने हिस्सा लिया।
बाद में सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी बैठक में शामिल हुए। सिंह को यात्रियों के लिए अन्य सुविधाओं जैसे पेयजल, विश्राम शिविरों और स्वास्थ्य संबंधी सेवा के बारे में जानकारी दी गई।

Check Also

 12 मई रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, पंचमी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …