Breaking News
Home / breaking / अमेरिका में गोद दी गई लापता भारतीय बच्ची अब तक नहीं मिली

अमेरिका में गोद दी गई लापता भारतीय बच्ची अब तक नहीं मिली

 

ह्यूस्टन। अमेरिका के रिचर्डसन शहर में दो सप्ताह पहले रहस्यमय तरीके से लापता हुई तीन वर्षीय भारतीय बच्ची का अब तक पता नहीं लग सका है। एफबीआई उसकी खोजबीन में जुटी है। इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी चिंता जाहिर की है।


इस बच्ची शेरिन मैथ्यूज को भारतीय मूल के वेस्ले मैथ्यूज एवं उसकी पत्नी नेे बिहार के नालंदा जिले से पिछले वर्ष गोद लिया था। यह बच्ची दिव्यांग है। उसे बोलने में कठिनाई महसूस होती है।

ऐसे हुई गायब

बच्ची को गोद लेने वाले युवक वेस्ले मैथ्यूज ने बताया कि 7 अक्टूबर की रात शेरिन ने दूध पीने से मना किया तो उसने बच्ची को घर के बाहर पेड़ के नीचे खड़ा होने की सजा दी थी। कुछ घण्टे बाद बच्ची गायब मिली। मामला गर्माने के बाद एफबीआई ने केस हाथ मे लिया है। घर के आसपास ड्रोन कैमरे की मदद से भी तलाशी ली गई।

 

एफबीआई को वेस्ले मैथ्यूज पर भी शक है। उसने वेस्ले मैथ्यूज के घर से मोबाइल, लैपटॉप, वाशर और ड्रायर सहित 50 से अधिक सामान जब्त किए हैं। यहां तक कि एफबीआई के जासूसों ने घास, कचरा और लापता लड़की के भारतीय मूल के माता-पिता के तीन वाहनों से प्राप्त रसीदों का डीएनए लिया है। साथ ही उनकी एसयूवी से एक फ्लैश ड्राइव, सीट बेल्ट और रेडियो उपकरण भी जांच के लिए लिया है। लेकिन बच्ची की तलाश में अब भी कोई उल्लेखनीय प्रगति नहीं हो सकी है।

इधर, भारतीय विदेश मंत्री सुषमा ने चिंता जताते हुए एफबीआई से उम्मीद की है कि वह बच्ची को सकुशल ढूंढ लेगी। सुषमा ने ट्वीट  किया, ‘‘हम लापता बच्ची को लेकर बहुत अधिक चिंतित हैं। अमेरिका में भारतीय दूतावास सक्रियता से इस मामले को देख रहा है और मुझे अवगत करा रहा है।’’

ह्यूस्टन में भारत के महावाणिज्यदूत अनुपम रे ने ट्वीट कर कहा, ‘‘हम शेरिन मैथ्यू के मामले पर करीबी निगाह रख रहे हैं। हमने समुदाय और अधिकारियों से संपर्क किया है।’’

Check Also

 28 अप्रैल रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, चतुर्थी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …