Breaking News
Home / breaking / अमेरिकी सांसद ने की मोदी सरकार के काम की सराहना

अमेरिकी सांसद ने की मोदी सरकार के काम की सराहना

वाशिंगटन। अमेरिकी संसद के निचले सदन (House of Representatives) में रिपब्लिक पार्टी के सांसद जो विल्सन ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 और 35A को निरस्त करने समेत ने नरेन्द्र मोदी सरकार के हाल के कदमों की प्रशंसा की है जिसके लिए भारत ने उनका तहे दिल से शुक्रिया अदा किया है।

अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने ट्वीट कर विल्सन को धन्यवाद दिया। श्रृंगला ने कहा, “ हाउस ऑफ रिप्रेजेन्टेटिव्स में आज दिय गये बयान के लिए सांसद जो विल्सन को हम तहे दिल से धन्यवाद करते हैं। आपने जम्मू-कश्मीर में सुशासन, विकास और सामाजिक-आर्थिक न्याय के एक नए प्रतिमान की शुरूआत करने के लिए, भारत-अमेरिका संबंधों और भारत की हालिया पहल के लिए मजबूत समर्थन व्यक्त किया।”

विल्सन ने संसद में कहा, “अनुच्छेद 370 को निरस्त करके जम्मू-कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को खत्म करने का भारत सरकार का निर्णय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आर्थिक विकास को बढ़ावा देने, भ्रष्टाचार से लड़ने और धार्मिक भेदभाव को समाप्त करने के प्रयासों के तहत था।”

भारत सरकार ने इस वर्ष पांच अगस्त को संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करके इसे केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया।

सांसद ने अपनी हाल की भारत यात्रा का भी उल्लेख किया और केन्द्र सरकार की आरे से उठाये गये नए कदमों की सराहना की। उन्होंने कहा, “विश्व का सबसे पुराना लाेकतंत्र देश अमेरिका संसार के सबसे बड़े लोकतंत्र देश के रूप में भारत को सफल होते देख रहा है।”

Check Also

महिला थाने का सहायक उप निरीक्षक 15000 रुपए रिश्वत लेते अरेस्ट

टोंक/कोटा। राजस्थान में कोटा से गई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को टोंक के महिला …