Breaking News
Home / breaking / आरएसएस दफ्तर पर हमले के बाद सीपीएम दफ्तर में किसी ने लगाई आग

आरएसएस दफ्तर पर हमले के बाद सीपीएम दफ्तर में किसी ने लगाई आग

कोझिकोड़। जिले के नदापुरम के नजदीक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय पर गुरुवार रात को कुछ अज्ञात लोगों द्वारा बम फेंकने की घटना हुई, जिसमें संघ के चार कार्यकर्ता घायल हो गए।
यह मामला अभी शान्त भी नहीं हुआ था कि शुक्रवार की सुबह कोझिकोड के विश्णुमंगलं इलाके में सीपीएम दफ्तर को भी आग के हवाले कर दिया गया। इस आगजनी में किसी के हताहत होने की तो सूचना नहीं है, मगर केरल में इन हिंसक घटनाओं से हर ओर भय का माहौल जरूर है।
01-50-06-Z
संघ कार्यालय पर हुए हमले में घायल चारों युवक की पहचान बाबू, विनेश, सुधीर और सुनील के रूप में हुई है।
पुलिस की मानें तो बम की चपेट में आने से बाबू और विनीश को पैर व पेट में गहरे जख्म आए हैं। उनका इलाज कोझिकोड मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। वहीं, मामलू रुप से घायल सुधीर और सुनील को उपचार के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है।
add kamal
दूसरी तरफ, शुक्रवार की सुबह कलिकट स्थित सीपीएम कार्यालय में आग लगाने की घटना में पुलिस जांच किये जाने की बात कह रही है। मगर अभी तक किसी के भी गिरफ्तार किए जाने की सूचना नहीं है।
keva bio energy card-1
गौरतलब है कि केरल में अपने कार्यकर्ताओं की हत्या के मुद्दे पर नागपुर से लेकर बेंगलुरु तक और वडोदरा से लेकर उज्जैन तक आरएसएस पहले ही सड़क पर है।
आरएसएस का आरोप है कि केरल में सीपीएम के सत्ता में आने के बाद 8 महीने में 12 कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है। आरएसएस ने यह भी आरोप लगाया कि राज्य में पिछले 20 साल में उनके 250 कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है। केरल में पहले वामपंथियों और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के बीच खूनी हिंसा होती रही है लेकिन पिछले एक दशक में अब ये लड़ाई आरएसएस और लेफ्ट के बीच हो रही है।

Check Also

29 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, पंचमी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …