Breaking News
Home / breaking / उत्तराखंड के युवक घर बैठे रातों-रात हुए मालामाल ! जीत लिए 2 करोड़

उत्तराखंड के युवक घर बैठे रातों-रात हुए मालामाल ! जीत लिए 2 करोड़

पिथौरागढ़. इस बार का इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) उत्तराखंड के युवाओं के लिए शानदार सौगात लेकर आया है. फैंटेसी लीग ड्रीम 11 व अन्य पर टीम बनाकर खेलने वाले राज्य के कई युवा अब तक करोड़ों रुपये जीत चुके हैं.हालांकि ऐसा भी नहीं है कि हर किसी की किस्मत चमक रही हो क्योंकि जुए, सट्टे या लॉटरी के विषय में यह बात भी शत प्रतिशत सच ही है कि जब हजारों-लाखों लोगों के पैसे डूबते हैं, तब जाकर कुछ गिने चुने लोग मालामाल भी होते हैं. खैर यह तो रही जुएं-सट्टे के नफे नुकसान की बात, वहीं उत्तराखंड के एक और युवक की ड्रीम 11 पर किस्मत चमकी है.

इस बार पिथौरागढ़ के रहने वाले हीरा सिंह उर्फ मोहन सिंह ने IPL के 21वें मैच में अपनी टीम बनाकर दो करोड़ रुपये जीत लिए हैं. वहीं इस मैच में दूसरे स्थान पर भी उत्तराखंड के शख्स ने कब्जा जमाया है. उन्होंने 40 लाख रुपये जीते हैं.
पिथौरागढ़ जिले के रहने वाले हीरा सिंह ने आईपीएल में लखनऊ और पंजाब के मुकाबले के लिए अपनी 7 टीमें बनाई थीं. उनके द्वारा बनाई गई पहले नंबर की टीम ने न केवल 902 अंक हासिल कर पहली रैंक हासिल की, बल्कि चंद घंटों के भीतर ही उन्हें करोड़पति भी बना दिया. वह दो करोड़ रुपये जीत गए. बीते दिन उनके खाते में टैक्स कटौती के बाद एक करोड़ 40 लाख रुपये ट्रांसफर भी कर दिए गए. वहीं दूसरे नंबर पर उत्तराखंड के वीरेंद्र सिंह रहे. उन्होंने 40 लाख रुपये का इनाम अपने नाम किया. दोनों की इस उपलब्धि से उनके परिवारों में खुशी का माहौल है.

किन खिलाड़ियों का किया था चयन

हीरा सिंह को विजेता बनाने वाली टीम की आगे बात करें, तो उन्होंने अपनी टीम में केएल राहुल को कप्तान बनाया था और सिकंदर रजा को उपकप्तान बनाया था. विकेटकीपर के रूप में उन्होंने निकोलस पूरन को चुना था, जबकि बल्लेबाज के रूप में शाहरुख खान और मैथ्यू शाट, सैम करन और कुणाल पांड्या बतौर ऑलराउंडर उनकी इस टीम में थे. इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी में कगिसो रबाडा, मार्क वुड, रवि बिश्नोई एवं यदुवीर सिंह चरक को अपनी टीम के लिए चुना था.

Check Also

18 मई शनिवार को आपके भाग्य में क्या होगा खास, पढ़ें आज का राशिफल

      वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, दशमी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, …