Breaking News
Home / breaking / उत्तराखंड में बस हादसा, मध्यप्रदेश के 25 से अधिक तीर्थयात्रियों की मौत

उत्तराखंड में बस हादसा, मध्यप्रदेश के 25 से अधिक तीर्थयात्रियों की मौत

देहरादून/भोपाल। उत्तराखंड के उत्तरकाशी में यमुनोत्री हाईवे पर डामटा के पास हादसा हुआ है। बस में 40 यात्री सवार थे। हादसे के बाद अब तक 25 यात्रियों के शव बरामद कर लिए गए हैं।

मध्यप्रदेश गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ राजेश राजौरा ने बताया कि उत्तराखंड के गृह विभाग ने उत्तरकाशी जिले में बस हादसे में 25 तीर्थयात्रियों की मौत की पुष्टि की है।

डॉ राजौरा ने बताया कि उनके पास उत्तराखंड के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव से आई जानकारी के अनुसार 25 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। वहीं हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं। दो लोगों की घटनास्थल पर तलाश जारी है।

बस में पन्ना जिले के 28 तीर्थयात्रियों के अलावा एक वाहनचालक और एक हेल्पर सवार था। तीनों घायलों को डामटा के स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है, जो दुर्घटना स्थल से करीब तीन किमी दूर है। यहां बड़कोट से आए वरिष्ठ चिकित्सक घायलों का इलाज कर रहे हैं।

उत्तरकाशी ज़िले के डामटा के पास हुए इस हादसे के बाद बचाव कार्य उत्तराखंड पुलिस, होमगार्ड और पुलिस अधीक्षक एवं कलेक्टर द्वारा प्रगति पर है। मध्यप्रदेश सरकार उत्तराखंड गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव राधा रतुलि, कलेक्टर उत्तरकाशी अभिषेक रोहिल्ला और पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी से लगातार सम्पर्क में है। बचाव कार्य और घायलों के इलाज के लिए समन्वय किया जा रहा है।

Check Also

23 मई गुरुवार आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, पूर्णिमा तिथि, पीपल पूनम, बुद्ध पूर्णिमा, वार गुरुवार, सम्वत 2081,  ग्रीष्म …