Breaking News
Home / breaking / एक और बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक ! भारत-म्यांमार सीमा पर नागा आतंकी शिविर उड़ाए

एक और बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक ! भारत-म्यांमार सीमा पर नागा आतंकी शिविर उड़ाए

नई दिल्ली। नई रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने 20 वें दिन अपनी चट्टानी ताकत का अहसास करा दिया। भारतीय सेना ने आज तड़के भारत-म्यांमार सीमा पर नागा आतंकियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक अंजाम दी। इसमें बड़े पैमाने पर उग्रवादी शिविर उड़ा दिए। कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के म्यांमार दौरे से पहले भी ऐसा ही एक ऑपरेशन अंजाम दिया था। उस समय भारत-म्यांमार सीमा पर नागा आतंकी संगठन एनएससीएन (के) एक आतंकवादी कैंप को नष्ट कर एक आतंकवादी को मार गिराया था।

आज सुबह म्यांमार बॉर्डर पर भारतीय सेना ने उग्रवादियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। आर्मी ने लंगखू गांव के पास एनएससीएन (के) नागा उग्रवादियों के कैंप पर हमला बोल दिया। इससे उग्रवादियों को काफी बड़ा नुकसान हुआ है।

कई उग्रवादी हताहत भी हुए हैं. यह ऑपरेशन करीब सुबह 4.45 बजे किया गया। भारतीय सेना ने साफ किया कि यह ऑपरेशन म्यांमार में घुसकर नहीं किया गया है। साथ ही भारतीय सेना ने इसे सर्जिकल स्ट्राइक भी नहीं माना है। सेना का कहना है कि यह जगह भारत-म्यांमार बॉर्डर से करीब 10-15 किमी. दूर है.

बाजार पर असर

म्यांमार बाॅर्डर पर भारतीय सेना की बड़ी सैन्य कार्रवाई का मार्केट पर बुरा असर पड़ा है। बुधवार को शेयर बाजार भारी गिरावट के साथ बंद हुए. सेंसेक्स जहां 440 अंक टूटकर 31159 के स्तर पर पहुंच गया है. वहीं, निफ्टी 136 अंक गिरकर 9735 के स्तर पर बंद हुआ।

Check Also

26 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, द्वितीया तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …