Breaking News
Home / breaking / एटीएम पर कैमरा फिट कर कई खातों से निकाले लाखों रुपए

एटीएम पर कैमरा फिट कर कई खातों से निकाले लाखों रुपए

atm5
नई दिल्ली। अगर आप एटीएम का इस्तेमाल कर रहे हैं तो वहां भी सावधान रहें। हो सकता है कि कोई कैमरा आपके पिन नंबर पर नजर रखे हुए हो। दिल्ली में ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें शातिरों ने पिन क्लोनिंग के जरिए सैकड़ों बैंक ग्राहकों के लाखों रुपए उड़ा लिए हैं।

 

इसके लिए उन्होंने दरियापुर स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के एक एटीएम पर कैमरा फिट किया और डिवाइस की मदद से एटीएम कार्ड की कलोनिंग कर ली। यह चौंकाने वाली वारदात सामने आने के बाद बैंक प्रबंधन के साथ ही पुलिस प्रशासन में हड़कम्प मचा है। ग्राहकों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

add kamal

एक ही जगह से डाटा चोरी

पुलिस जांच में पता चला कि पीडि़तों के अकाउंट से दिल्ली के अलावा गुवाहाटी, देहरादून, ऋषिकेश आदि जगहों से भी पैसे निकाले गए।

इन सभी ग्राहकों ने 8 से 16 अप्रैल के बीच दरियापुर स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम का इस्तेमाल किया था। इस पर पुलिस ने एटीएम बूथ की गहनता से तलाशी ली तो वहां एटीएम के बोर्ड पर कैमरा लगा मिला।

keva bio energy card-1

इस कैमरे के जरिए ग्राहकों के एटीएम कार्ड व पिन नंबर की जानकारी चुराई गई और फिर कलोनिंग के जरिए यह वारदातें अंजाम दी गईं। पुलिस अब इस एटीएम बूथ पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है।

यह भी पढ़ें

एटीएम से निकले ऐसे नोट कि उड़ गए ग्राहक के होश
goo.gl/iyfx8I
मृतक के एटीएम कार्ड से दो घण्टे बाद ही निकाले 30 हजार
goo.gl/UMaspP

एटीएम में ‘चूरन नोट’ डालने वाला अरेस्ट, 5 नोट खरीदकर लाया था
goo.gl/OpNH3t

Check Also

29 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, पंचमी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …