Breaking News
Home / breaking / एमआईआर मशीन में फंसकर युवक की दर्दनाक मौत

एमआईआर मशीन में फंसकर युवक की दर्दनाक मौत

मुंबई। एक निजी अस्पताल में अपनी मां का इलाज कराने आए युवक की एमआईआर मशीन में फंसकर दर्दनाक मौत होने का मामला सामने आया है।

मामला नायर हॉस्पिटल का है। यहां राजेश मारू नाम युवक को एमआरआई मशीन ने इस कदर अपनी तरफ खींच लिया कि उसके हाथ में पकड़ा हुआ ऑक्सीजन सिलिंडर खुल गया और गैस पूरी पेट में चली गई।

राजेश का पेट गैस जाते ही गुब्बारे की तरह फूलने लगा। आंखें बाहर आ गईं और उसी जगह पर उसकी मौत हो गई। इस लापरवाही के लिए वार्ड बॉय सहित 3 जनों को सस्पेंड कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजन को 5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है।

पुलिस ने वार्ड बॉय सहित डॉक्टर और महिला अटेंडेंट पर लापरवाही से मौत का मामला दर्ज कर लिया है।

राजेश मारू के जीजा हरीश सोलंकी ने बताया कि राजेश की मां की तबियत खराब थी, इसलिए नायर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने मां का एमआरआई करवाने के लिए कहा। यहां साथ में राजेश भी था। एमआरआई रूम के बाहर अस्पताल के वार्ड बॉय ने शरीर पर से घड़ी ओर सोने की चैन तो उतरवा ली लेकिन मरीज को दिया जा रहा ऑक्सीजन सिलिंडर अंदर ले जाने को कह दिया।

वार्ड ब्यॉय ने कहा कि अभी मशीन बंद है लेकिन राजेश जैसे ही कमरे में अंदर गया तो मशीन ने सिलिंडर को अपनी तरफ खींच लिया। सिलिंडर को पकड़े हुए राजेश भी मशीन में चला गया। तभी दबाव से सिलिंडर का ढक्कन खुल गया और पूरी गैस राजेश के पेट मे चली गई।

Check Also

VIDEO : बारातियों की तरह बैंड-ढोल और लाइट उठाने वालों की भी खातिरदारी

आखातीज के अबूझ सावे पर अजमेर में एक शादी बनी मिसाल अजमेर। आखातीज जैसे अबूझ …