Breaking News
Home / breaking / ऐश्‍वर्या राय और तेजप्रताप ने की सगाई, जेल से लालू का आशीर्वाद

ऐश्‍वर्या राय और तेजप्रताप ने की सगाई, जेल से लालू का आशीर्वाद

 

पटना। राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव की बुधवार को सगाई की रस्म हुई। महागठबंधन सरकार में मंत्री रहे चंद्रिका राय की बेटी व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पौत्री ऐश्वर्या से तेजप्रताप की सगाई हुई।

पटना के होटल मौर्या में होने वाले एक समारोह में दोनों परिवार तथा उनके करीबी लोगों ने शिरकत की। तेजप्रताप और ऐश्‍वर्या ने एक दूसरे को अंगूठी पहनाई। सगाई के बाद तेजप्रताप ने एक ट्वीट किया कि इस मौके पर वे अपने पिता लालू यादव को मिस कर रहे हैं।

 

सगाई की रस्म दोपहर 12 के करीब शुरू हुई। तेजप्रताप ब्लू कलर का सूट पहन सगाई करने पहुंचे। उनके साथ उनके छोटे भाई तेजस्वी यादव, सभी बहनें, जीजा और मां राबड़ी देवी भी मौजूद रहीं। ऐश्‍वर्या सी ग्रीन कलर का जड़ी वर्क वाला लहंगा पहनी हुई थी। तेजप्रताप यादव को धर्म-कर्म में विशेष लगाव है, इसलिए शुभ मुहूर्त पर सगाई की गई।

सबसे पहले पंडित ने मंत्रोच्‍चारण किया और विधि-विधान के साथ पूजा की गई। उसके बाद दुल्‍हन ऐश्‍वर्या आई। तेजप्रताप की मां राबड़ी देवी ने उन्‍हें तिलक किया। विधि विधान के साथ सगाई की रस्‍म पूरी की गई। इसके बाद तेजप्रताप और ऐश्‍वर्या ने एक दूसरे को अंगूठी पहनाई और मौजूद सभी बड़ों लोगों का आशीर्वाद लिया।

तेजप्रताप और ऐश्वर्या की सगाई को लेकर राजनीतिक घरानों के लिए होटल मौर्या प्रबंधन ने खास प्रबंध किए गए। कुर्सियां, टेबल और खाने से लेकर सजावट का प्रबंधन ने विशेष ख्याल रखा गया। सजावट के लिए दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरु और पुणे से फूल लाए गए थे।

 

Check Also

महिला थाने का सहायक उप निरीक्षक 15000 रुपए रिश्वत लेते अरेस्ट

टोंक/कोटा। राजस्थान में कोटा से गई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को टोंक के महिला …