Breaking News
Home / देश दुनिया / खुदाई में मिले प्राचीन सिक्के रसूखदारों ने कर दिए गायब

खुदाई में मिले प्राचीन सिक्के रसूखदारों ने कर दिए गायब

koin

जबलपुर। शहर से लगभग चालीस किलोमीटर दूर कुंडम विकासखंड के एक गांव में खुदाई के दौरान मिले सिक्कों की लूट मच गई। खबर है कि जब तक  पुरातत्व विभाग और पुलिस-प्रशासन के अधिकारी जब तक सक्रिय होते कई रसूखदारों ने प्राचीन सिक्के। महगंवा पंचायत के ग्राम लोहकारी में प्राचीन सिक्कों का खजाना मिलने की चर्चा के बाद पूरे इलाके में हलचल है।

बताया जाता है कि जमीन के भीतर सिक्कों का खजाना मिलने की खबर दो-तीन पहले क्षेत्र में फैली। इसके बाद  प्रशासनिक अधिकारी से लेकर क्षेत्रीय नेता भी गांव पहुंचने लगे। दूसरी ओर रसूखदारों द्वारा खजाने को खुर्द-बुर्द करने की भी चर्चा हो रही है। इसको लेकर क्षेत्रीय नागरिकों ने कुंडम थाना व जिला पंचायत सदस्य से शिकायत की है, लेकिन अभी तक पुलिस मौके पर नहीं पहुंची।

प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीणों ने बताया कि बीते दिनों गांव के स्वर्गीय रमानुज पटैल की जमीन पर क्षेत्र के रसूखदारों द्वारा मकान निर्माण के लिए जेसीबी से खुदाई की जा रही थी। इस दौरान जेसीबी चालक राजू को कुछ चांदी के सिक्के मिले। यह जानकारी जब उसने संबंधित लोगों को दी तो उन्होने जमीन के अलग-अलग हिस्सों में खुदाई कराई तो सिक्कों का खजाना मिला।

ग्रामीणों के मुताबिक इस मामले की  शिकायत जब पंचायत के सरपंच से की गई तो शिकायत करने वालों को पूरा मामला दबाते हुए चुप रहने की सलाह दी गई। ग्रामीणों ने बताया कि खजाने निकलने की बात किसी को पता नहीं चलती यदि बच्चों को चांदी के कुछ सिक्के उस स्थान पर न मिलते। ग्रामीणों का आरोप है कि खजाने वाली बात की जानकारी मिलने के बाद भी क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों व पुलिस ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल नहीं की।

Check Also

राजस्थान में बदला मौसम, बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत

  जयपुर. राजस्थान के कई जिलों में मौसम ने फिर रंग बदल लिया. पश्चिमी विक्षोभ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *